Read in App


• Sun, 4 Apr 2021 5:05 pm IST


साक्षात्कारः दिल्ली पब्लिक स्कूल को नई ऊंचाइयां प्रदान कर रहे डॉ अनुपम जग्गा



 हरिद्वार। दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा ने हरिद्वार की इस प्रमुख संस्था दिल्ली पब्लिक स्कूल को अपनी योग्यता, नेतृत्व और साथियों के सहयोग के बल पर नई ऊंचाइयां प्रदान की हैं। भौतिक विज्ञान के शिक्षक के रूप में इसी संस्थान में कई सालों तक अपनी सेवाएं कर चुके डॉ अनुपम जग्गा छात्रों के प्रिय शिक्षक के रूप में अपना विशेष स्थान रखते हैं।

उनकी व्यवहार कुशलता, योग्यता और कुशल नेतृत्व के दम पर ही उन्हें मुरादाबाद बुलंदशहर तथा उनके गृह नगर हरिद्वार के भेल स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य के रूप में काम करने का स्वर्णिम मौका प्रदान किया गया। शिक्षक की तरह ही प्रधानाचार्य के रूप में भी उनकी सफलताओं का क्रम लगातार जारी है जबसे उन्होंने दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य का पदभार ग्रहण किया है विद्यालय लगातार प्रगति के पथ पर अग्रसर है। समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी और बेहतर तरीके से निभाने के लिए डॉ अनुपम जग्गा ने 7 किताबें भी लिखी हैं । जो छात्रों के साथ साथ शिक्षकों में भी बहुत पसंद की जा रही है शैक्षणिक माहौल डॉ अनुपम जग्गा को विरासत में मिला है।

उनके पिताजी श्री वीके जग्गा खुद इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रहे हैं। विज्ञान के शिक्षक होने के साथ-साथ डॉक्टर अनुपम जग्गा का वैदिक परंपरा में भी खास विश्वास है और उन्हीं की इसी सोच के कारण 5 अप्रैल सोमवार को दिल्ली पब्लिक स्कूल के बच्चे कैरियर काउंसलिंग के बारे में अपने भविष्य की रहा तलाशने के साथ-साथ एक नया रिकॉर्ड भी बनाने जा रहे हैं। यह अनूठा आयोजन भी डॉक्टर अनुपम जग्गा की ही सोच का नतीजा है। देवभूमि इंसाइडर के साथ विशेष साक्षात्कार में डॉ अनुपम जग्गा ने अपने स्कूल बच्चों के प्रति अपनी सोच सहित अन्य विषयों पर विस्तार से चर्चा की।