Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 10 Apr 2023 9:00 pm IST

राजनीति

पहले दिया ऐसा बयान की विपक्ष में फूट की लगने लगी अटकलें, अब ये बयान देकर संभाली बात...


अदाणी मामले पर शरद पवार के बयान देने के बाद अब विपक्ष में फूट की अटकलें लगाई जा रहीं है। माना जा रहा है कि, विपक्ष में फूट पड़ गई है। 

जनता का मानना है कि, एक ही मुद्दे पर पार्टी के नेताओं की अलग- अलग राय होना आपसी मतभेद है। हालांकि, अब राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने खुद इस मामले में अपनी चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने कहा कि, अगर पार्टी के दो नेता अपना अपना विचार रख रहें है, तो यह विपक्ष में फूट पड़ने का उदाहरण नहीं है। सभी को अपनी बात कहने की इजाजत है। 

सिब्बल ने कहा कि, इससे नेताओं की एकता नहीं आंकनी चाहिए। राजनीतिक दलों में मतभेद हो सकते हैं, लेकिन व्यापक दृष्टिकोण से आम सहमति की संभावना बहुत अधिक है। पिछले साल कांग्रेस छोड़ने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यदि आप मुद्दों पर अपने विचार नहीं रखने देंगे तो राजनीतिक दलों में मतभेद हो सकता है। 

बताते चलें कि, शरद पवार ने हाल ही में अदाणी मुद्दे पर बयान दिया था कि, सुप्रीम कोर्ट की तरफ से जांच की घोषणा के बाद अमेरिका स्थित शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च की अदाणी ग्रुप के खिलाफ आरोपों की जेपीसी जांच का कोई महत्व नहीं है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि, इस मुद्दे को इतना महत्व नहीं दिया जाना था, जितना दिया जा रहा है।