Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 6 Oct 2021 5:36 pm IST

न्यूज़ एनालिसिस

4 लोगों की हत्या करने वाले हरजीत को फांसी


7 साल पहले परिवार के 4 लोगों की हत्या करने वाले हरजीत सिंह को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है । आइए देखते हैं उत्तराखंड के प्रमुख समाचार पत्रों ने इस खबर को किस तरीके से प्रकाशित किया है।

दैनिक जागरण : अखबार ने परिवार के 5 सदस्यों के हत्यारे को फांसी” शीर्षक के साथ खबर प्रकाशित की है । खबर में लिखा है परिवार के पांच सदस्यों की हत्या करने वाले हरजीत सिंह को अपर सत्र न्यायाधीश आशुतोष कुमार मिश्रा की अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है।
 
हिंदुस्तान  :  अखबार ने “गर्भवती बहन समेत चार लोगों के हत्यारों को सजा ए मौत” शीर्षक के साथ खबर प्रकाशित की है । खबर में लिखा है जून में 7 साल पहले दिवाली की रात परिवार के 4 लोगों की बेरहमी से हत्या करने वाले हरमीत सिंह को मंगलवार को न्यायालय ने फांसी की सजा सुनाई।

अमर उजाला  :  अखबार ने “4 लोगों के कातिल हरमीत सिंह को मृत्युदंड” खबर में लिखा है कि 7 साल पहले परिवार के 4 लोगों की हत्या करने वाले हरमीत सिंह को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है।


न्यूज़ एनालाइज
5 सदस्यों के हत्यारे को फांसी की सजा कि इस खबर को उत्तराखंड के प्रमुख समाचार पत्रों ने अलग-अलग तरीके से प्रस्तुत किया है । अमर उजाला अखबार ने कम जानकारी प्रस्तुत करते हुए यह बताया है कि 7 साल पहले परिवार की हत्या करने के आरोप में हरजीत को फांसी की सजा सुनाई गई है। हालांकि अमर उजाला अखबार ने इस खबर को अलग पन्ने पर भी  स्थान दिया है । दैनिक जागरण अखबार ने अपनी खबर में बताया है कि किन धाराओं के आधार पर हरजीत को फांसी की सजा सुनाई गई है । हिंदुस्तान अखबार ने अपनी खबर में 7 साल पहले बल्लूपुर रोड स्थित में हुए हत्याकांड की घटना का पूर्ण रूप से उल्लेख करते हुए खबर प्रकाशित की है ।  खबर में बताया गया है कि 23 अक्टूबर साल  2014 की रात को हत्या कांड हुआ उसके 7 साल बाद यानी साल 2021 को अरविंद को फांसी की सजा सुनाई गई ।  खबर में यह भी बताया गया है कि इस कत्ल में अहम साक्ष्य कौनसे रहे । कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है की हिंदुस्तान अखबार के मुकाबले दैनिक जागरण और अमर उजाला अखबार इस खबर को प्रकाशित करने में कमजोर दिखा।