Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 8 Dec 2022 6:55 pm IST


बिहार: IPS अमित लोढ़ा की मुश्किलें बढ़ीं, वेब सीरीज 'खाकी' को लेकर हुई FIR


पटना: वेब सीरीज खाकी: द बिहार चैप्‍टर रिलीज होने के बाद दर्शकों को तो खूब भा रही है, लेकिन IPS अधिकारी अमित लोढ़ा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। विशेष निगरानी इकाई के ADG नयर हसन खान के मुताबिक, तत्कालीन पुलिस महानिरीक्षक अमित लोढ़ा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। लोढ़ा की लिखी गई किताब पर नेटफ्लिक्स ने एक वेब सीरीज खाकी: द बिहार चैप्‍टर बनाई है, जिसे लेकर उन पर लोक सेवक अधिनियम का उल्लंघन और किताब लिखने से लेकर वेब सीरीज तक के लिए पुलिस मुख्यालय और सरकार से अनुमति नहीं लेने का आरोप लगा है।

विशेष निगरानी विभाग ने की FIR

IPS अमित लोढ़ा के विरुद्ध विशेष निगरानी इकाई में जांच सत्यापन के दौरान पाए गए साक्ष्‍यों और तथ्यों को देखते हुए मामला दर्ज किया गया है। विशेष निगरानी विभाग के मुताबिक, उनके खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। इस कांड का अनुसंधान पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी द्वारा किया जाएगा। बता दें कि गया के तत्कालीन महा निरीक्षक के पद पर रहते हुए इनके करैक्टर पर एक फिल्म का निर्माण किया गया है। रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि अमित लोढ़ा ने फ्राइडे स्टोर टेलर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी और नेटफिलिक्स से पैसो का लेन-देन किया है।

गौरतलब है कि बीते दिनों नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई वेब सीरीज 'खाकी: द बिहार चैप्टर' IPS अमित लोढ़ा की बायोग्राफी है। देश के लोकप्रिय पुलिस अधिकारियों में शामिल बिहार के IPS अमित लोढ़ा सुपर कॉप' की छवि बिहार में अपराधियों से लड़ते हुए बनी है। बिहार में डॉक्टर हो या इंजीनियर हर कोई बिहार छोड़ने पर उतारू था और ऐसे में राजस्‍थान से सन् 1997 बैच के IPS अमित लोढ़ा की बिहार पोस्टिंग हुई। इसके बाद लोढ़ा ने ताबड़तोड़ अपराधियों का सफाया करना शुरू किया।