Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 23 Dec 2021 6:28 pm IST

जन-समस्या

प्रभारियों के सिर पर ‘समाज कल्याण’ का भार


समाज के वृद्ध, दिव्यांग, अशक्त सहित दूसरों पर निर्भर गरीब एवं असहायों की समस्या के समाधान के लिए बना समाज कल्याण विभाग अधिकारियों और कर्मचारियों की कमी से जूझ रहा है। पिथौरागढ़ जिले में समाज कल्याण अधिकारी और सहायक समाज कल्याण अधिकारियों सहित कुल 11 पद रिक्त चल रहे हैं। यहां तक कि समाज कल्याण विभाग वर्ष 2009 से प्रभारी अधिकारियों के जिम्मे है।

पिथौरागढ़ जिले में वर्तमान में समाज कल्याण विभाग में समाज कल्याण अधिकारी का पद रिक्त है। वर्ष 1999 से वर्ष 2008 तक चंद्रा चौहान यहां पर समाज कल्याण अधिकारी के पद पर तैैनात रहीं। इसके बाद वर्ष 2009 से विभाग प्रभारी अधिकारियों के जिम्मे ही रहा। केवल दिसंबर 2013 से अप्रैल 2014 तक एनके शर्मा यहां पर रहे। इसके बाद फिर से प्रभारी ही कामकाज देख रहे हैं।

अपर जिला समाज कल्याण विभाग अधिकारी का पद भी खाली चल रहा है। विण, मूनाकोट, कनालीछीना, डीडीहाट, गंगोलीहाट, बेड़ीनाग, धारचूला और मुनस्यारी विकासखंडों में से केवल गंगोलीहाट और विण विकासखंडों में ही सहायक समाज कल्याण अधिकारी तैनात हैं। शेष विकासखंडों में पद रिक्त हैं। एक सहायक समाज कल्याण अधिकारी वर्तमान में समाज कल्याण अधिकारी का कार्य देख रहे हैं।