Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 30 Nov 2021 12:35 pm IST


फ्रिज में रखी बर्फ दिखा सकती है त्वचा पर कमाल, जानिए कैसे?


क्या आप जानते हैं कि आपके फ्रिज में रखी बर्फ भी आपकी त्वचा को कई मायनों में सुंदर बना सकती है। जी हां, बर्फ का एक टुकड़ा आपको ख़ूबसूरत स्किन दे सकता है और यही नहीं इससे जुड़ी कई परेशानियां को भी दूर कर सकता है। तो आइए जानें, कि बर्फ से कैसे त्वचा को खूबसूरत बनाया जा सकता है- 

1. चेहरे पर ग्लो पाने के लिए रोज़ बर्फ लगाएं। अच्छे रिज़ल्ट के लिए संतरे या तरबूज़ के जूस को आईस ट्रे में रखकर बर्फ जमा लें और इसे चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरे में निखार आएगा।
2. अगर आप सनबर्न या टैनिंग से परेशान हैं, तो कुछ दिनों तक रोज़ाना बर्फ का एक टुकड़ा त्वचा के उन हिस्से पर लगाएं जहां सनबर्न हुआ है। आपको जल्द ही इससे राहत मिलेगी।
3.आप मेकअप करने से पहले भी चेहरे पर बर्फ रगड़ सकती हैं। इससे ये लंबे वक्त तक खराब नहीं होगा।
4. अगर आपकी त्वचा ऑयली है, तो शहद को गुलाबजल में मिलाकर फ्रीज़र में जमा लें। इसे नियमित रूप से चेहरे पर इस्तेमाल करें। ये चेहरे से एक्सट्रा ऑयल को कंट्रोल कर इस परेशानी से राहत दिलाएगा।
5. अगर आपके चेहरे पर एक्ने की वजह से रेडनेस या फिर जलन रहती है तो बर्फ आपको इससे राहत पहुंचा सकती है। एक साफ और मुलायम कपड़े में बर्फ का टुकड़ा बांधकर पिंपल वाले हिस्से पर थोड़ी देर रखें और हटा लें। इस प्रोसेस को 4-5 बार दोहराएं।