Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 8 Mar 2023 9:00 am IST


ग्रहों के सेनापति मंगल करने जा रहे गोचर, इन राशियों के जातकों की बढ़ सकती हैं मुसीबतें


वैदिक ज्योतिष के अनुसार मंगल ग्रह 13 मार्च को मिथुन राशि में प्रवेश कर रहे हैं। साथ ही मंगल के गोचर से शनिदेव के साथ नवम पंचम योग बनेगा। ग्रहों के सेनापति के राशि परिवर्तन से कई राशियों को लाभ होगा। हालांकि कई राशियां ऐसी है, जिनके लिए मंगल अमंगल साबित होंगे। बता दें कि मंगल ग्रह 13 मार्च को सुबह 05.33 मिनट पर मिथुन राशि में विराजमान होंगे। साथ ही 10 मई को दोपहर 02.13 मिनट पर कर्क राशि में आएंगे। आइए जानते हैं मंगल गोचर से किन राशियों का मानसिक तनाव बढ़ेगा।

वृष राशि
आपके लिए मंगल का गोचर अशुभ साबित हो सकता है। वाणी पर कंट्रोल रखना होगा। वैवाहिक जीवन में समस्याएं आ सकती है। बच्चों को आपके सहयोग की जरूरत पड़ेगी। ऑफिस में किसी सहयोगी के साथ मनमुटाव होने की संभावना है।


मिथुन राशि
मंगल के गोचर से मानसिक और आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है। ऑफिस में परेशानी खड़ी हो सकती है। आपका ट्रांसफर भी हो सकता है। पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है।

वृश्चिक राशि
मंगल का राशि परिवर्तन वृश्चिक राशिवालों के लिए अच्छा साबित नहीं होगा। इस गोचर से विपरीत राजयोग का निर्माण हो रहा है। इस राशि वालों को मानसिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी।

धनु राशि
धनु राशि में मंगल 7वें भाव में गोचर कर रहा है। आपका थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। काम का बोझ बढ़ेगा। कुछ लोग आपके छवि खराब करने की कोशिश करेंगे। ब्लड प्रेशर संबंधी दिक्कत बढ़ सकती है।