Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 7 Jul 2022 11:57 am IST

मनोरंजन

हैप्पी बर्थडे कैलाश खेर: दिलों को छू लेती है सिंगर की आवाज, उनके सबसे हिट गानों पर डालें नजर...


कैलाश खेर उन गायकों में से हैं, जिनकी आवाज हमारे दिलों को छू लेती है। बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने के बाद खेर ने 2003 की फिल्म वैसा भी होता है-II” से अल्लाह के बंदे हंस दे गाने के साथ एक नाम बनाया। बहुचर्चित गायक ने 20 भाषाओं में 500 से अधिक गीतों को अपनी मधुर आवाज दी है। आज कैलाश खेर का जन्मदिन है, ऐसे में आइए नजर डालते हैं, उनके बेहतरीन गानों पर:

तेरी दीवानी

कैलाश खेर के बारे में बात करना और इस गाने का नाम न आए ऐसा बिलकुल नहीं हो सकता। 2006 में रिलीज हुआ ये गाना कैलाश नाम के एक म्यूजिक एल्बम का हिस्सा था। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि यूट्यूब पर इसके 100 मिलियन से ज्यादा व्यूज हैं और 1 मिलियन से ज्यादा लाइक्स हैं, जो लगातार बढ़ रहे हैं।

यूं ही चला चल राही

शाहरुख खान और मकरंद देशपांडे स्टारर, स्वदेस फिल्म से यूं ही चला चल रही रिलीज के बाद से ही सभी का ट्रैवल पार्टनर बन गया। खेर ने इस गाने को उदित नारायण और हरिहरन के साथ मिलकर बनाया है।

सइय्यां

इस सदाबहार गाने ने आज भी कई लोगों के दिलों में एक खास जगह बना रखी है। खेर के एल्बम झूमो रे से सइय्यां

दर्शकों के बीच एक हिट गाना है।

जय - जयकरा

सुपरस्टार प्रभास स्टारर जय जयकारा ब्लॉकबस्टर बाहुबली 2 - द कन्क्लूजन से एक बहुत पसंद किया जाने वाला गाना है। 2017 में रिलीज हुआ ये गाना मनोज मुंतशिर की ओर से लिखा गया था और एमएम करीम ने इसे कंपोज किया था।

बम लहरी

यह एल्बम झूमो रे का एक और गाना है, जिसे खेर की ओर से दिए गए हिट्स में से एक माना जाता है। यह गाना 2007 में रिलीज हुआ था लेकिन बाद में 2011 की फिल्म शोर इन द सिटी में इस्तेमाल किया गया था।