Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 12 Mar 2023 11:30 am IST

राजनीति

मनीष सिसोदिया ने स्‍वतंत्रता सेनानियों से की खुद की तुलना! पढ़िए मामला


  • जेल से मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्‍ली: केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा आबकारी घोटाले और भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तारी के बाद रिमांड में चल रहे दिल्‍ली के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने तिहाड़ जेल से ही केंद्र सरकार पर निशाना बोला है। उन्‍होंने कहा कि स्‍वतंत्रता सेनानियों को अंग्रेजों ने भी कष्‍ट दिएसिसोदिया ने कहा कि मुझे जेल में कष्‍ट पहुंचाया जा सकता है, लेकिन वो मेरे हौसले को नहीं तोड़ सकते।

पूर्व डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शनिवार को एक ट्वीट किया गया। इस ट्वीट में लिखा गया कि साहेब, मुझे जेल में डालकर कष्‍ट पहुंचा सकते हो, लेकिन मेरे हौसले नहीं तोड़ सकते। स्‍वतंत्रता सेनानियों को अंग्रेजों ने भी कष्‍ट दिए थे, लेकिन उनके हौसले नहीं टूटे। जेल से मनीष सिसोदिया का संदेश।

अन्‍य आरोपियों का सिसोदिया से सामना कराना चाहती है ईडी

बता दें कि ईडी द्वारा आबकारी घोटाले में 290 करोड़ रुपये कथित तौर पर भ्रष्‍टाचार अर्जित रकम के मामले में मनीष सिसोदिया से पूछताछ होनी है। इस जांच के दौरान पता चला है कि सिसोदिया पर दोषपूर्ण आबकारी नीति तैयार करने के लिए अन्य लोगों के साथ मिलकर साजिश रचने का आरोप है। ईडी ने कोर्ट में यह भी दावा किया कि मनीष सिसोदिया ने अपने फोन को नष्ट कर दिया, जो जांच में एक महत्वपूर्ण सबूत है। ईडी के अधिवक्‍ता ने आरोप लगाया कि पूर्व डिप्‍टी सीएम ने आबकारी घोटाले के बारे में गलत बयान दिया और एजेंसी आरोपियों की कार्यप्रणाली का पता लगाना चाहती है और अन्य आरोपियों के साथ उनका आमना-सामना कराना चाहती है।