Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 15 Mar 2023 12:08 pm IST

राजनीति

सरकार राहुल से माफी तो, विपक्ष संसद में सरकार को अदाणी के मुद्दे पर घेरने में जुटा, चला बैठकों का दौर...


एक तरफ केंद्र सरकार लंदन में राहुल के दिए बयानों को लेकर विपक्ष पर लगातार हमले करने में जुटी है, तो दूसरी तरफ केन्द्र सरकार को घेरने के लिए विपक्ष संसद में लगातार अदाणी से जुड़े मु्द्दों को उठा रहा है।

इसके मद्देनजर कई विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद भवन से ईडी कार्यालय तक विरोध मार्च निकालने और अदाणी मामले में जांच एजेंसी को शिकायत सौंपने का फैसला किया है। नेताओं ने इस मुद्दे को लेकर संसद भवन परिसर में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में मुलाकात की।

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, विरोध मार्च दोपहर 12:30 बजे संसद भवन से शुरू होगा, और कई विपक्षी दलों के सांसद इसमें हिस्सा लेंगे। वहीं इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की स्थिति पर चिंता जताते हुए दावा किया कि, आज सच बोलने और लिखने की आजादी पर खतरा है। जब संसद में रखी गई बातों को कार्यवाही से हटा दिया जाता है, तो बहुत पीड़ा होती है। 

बता दें कि, कांग्रेस समेत विपक्षी दल अदाणी मामले की जांच के लिए जेपीसी की मांग कर रहे हैं। वहीं सत्ता पक्ष लंदन में दिए बयान को लेकर राहुल गांधी से माफी की मांग कर रहा है। जिसके चलते संसद नहीं चल पा रही है। इधर, तृणमूल कांग्रेस ने अलग से एलपीजी के रेट बढ़ाने को लेकर संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने धरना दिया और सरकार से जवाब मांगा।