Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 13 Oct 2022 12:00 pm IST

नेशनल

पीएम ने हिमाचल को दी ये सौगातें, कहा- पुरानी सरकारों ने किया सिर्फ कागजी विकास


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बल्क ड्रग फार्मा पार्क का शिलान्यास और ट्रिपल आईटी का ऑनलाइन लोकार्पण किया। इस दौरान पीएम ने लोगों को संबोधित भी किया। 

 अपने संबोधन में पीएम मोदी ने गुरुनानक जी को स्मरण करते हुए, गुरुओं का स्मरण करते हुए, मां चिंतपूर्णी के चरणों में नमन करते हुए, धनतेरस और दीपावली से पहले हिमाचल को हजारों करोड़ रुपए का उपहार देते हुए मुझे खुशी हो रही है। मुझे कई बार मां चिंतपूर्णी देवी के सामने माथा टेकने और आर्शीवाद प्राप्त करने का सौभाग्य मिला है।

पीएम ने आगे कहा कि, आज का नया भारत, पुरानी सारी चुनौतियों पर तेजी से काम कर रहा है। हम 21वीं सदी की आधुनिक सुविधाएं भी हिमाचल के घर-घर ले जा रहे हैं। इसलिए आज हिमाचल के विकास के लिए अभूतपूर्व काम हो रहे हैं। आज एक तरफ जहां हिमाचल में दोगुनी गति से ग्रामीण सड़कें बनाई जा रही हैं, वहीं तेजी से ग्राम पंचायतों तक कनेक्टिविटी भी पहुंचाई जा रही है।

पीएम मोदी ने पुराने समय को याद करते हुए विपक्ष पर भी हमला बोला। पीएम ने कहा कि, 40 साल पहले, एक छोटी सी रेल लाइन पर दिल्ली में बैठी हुई सरकार ने मोहर लगा दी, फाइल बना दी और हस्ताक्षर कर दिए। चुनाव आने पर लोगों की आंखों में धूल झोंक कर वोट भी बटोर लिए, लेकिन जमीन पर एक रत्ती भर भी काम नहीं हुआ। लेकिन अब हिमाचल में हजारों शौचालय बनाए जा रहे हैं, और गांव-गांव में बिजली व्यवस्था सुधारी जा रही है।