Read in App


• Mon, 1 Apr 2024 4:22 pm IST


अधर में लटका वरुणावत टॉप पर प्रस्तावित ईको पार्क, युवा हुए निराश


उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित वरुणावत टॉप में प्रतिदिन पर्यटकों की आमद बढ़ती ही जा रही है, लेकिन यहां पर अभी तक प्रस्तावित ईको पार्क व अन्य सुविधाओं के लिए वन विभाग और पर्यटन विभाग की ओर से कोई काम नहीं किया गया है. जबकि इस संबध में जनप्रतिनिधि कई बार शासन और प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं.

वरुणावत टॉप स्थानीय पर्यटकों सहित देश-विदेश के सैलानियों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. वरुणावत टॉप से जहां जनपद मुख्यालय के नजदीक का पर्यटन स्थल है, वहीं यहां से उत्तरकाशी शहर सहित डुंडा और कुटेटी देवी की ऊंची-ऊंची बर्फीली पहाड़ियों का सुंदर दीदार होता है. वरुणावत टॉप पर प्रतिदिन स्थानीय सहित देश-विदेश के पर्यटक पहुंच रहे हैं.

ग्राम प्रधान संग्राली संदीप सेमवाल सहित हंसराज चौहान और देवेंद्र चौहान का कहना है कि वह लंबे समय से वरुणावत टॉप में धनौल्टी ईको पार्क की तर्ज पर पर्यटन को विकसित करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है. करीब चार वर्ष पहले उत्तरकाशी जिला प्रशासन की ओर से वन विभाग और पर्यटन विभाग ने यहां पर संयुक्त निरीक्षण कर ईको पार्क निर्माण का प्रस्ताव तैयार किया था.