Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 20 Jul 2022 4:23 pm IST


बिना मेकअप दिखना चाहती हैं खूबसूरत ? ट्राई करें ये टिप्स


आपने कई लोगों को देखा होगा कि वे बिना मेकअप के भी बेहद खूबसूरत नजर आते हैं। ऐसे में आप भी अगर ऐसी नेचुरल खूबसूरती चाहते है, तो आपको कुछ नेचुरल चीजें फॉलो करनी चाहिए। आप हेल्दी डाइट, अच्छी नींद लेकर और फिजिकल एक्टिविटी को फॉलो करके बिना मेकअप में भी सुंदर दिख सकते हैं... 

डेली रूटीन का ध्यान- अपनी त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाए रखने के लिए आपको दिन और रात दोनों समय क्लीन करके मॉइस्चराइजिंग रूटीन फॉलो करना चाहिए। बाहर निकलने से एक घंटा पहले सनस्क्रीन लगाएं और अपनी स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए सीरम जरूर लगाएं। डेड स्किन सेल्स से छुटकारा पाने के लिए सप्ताह में एक बार एक्सफोलिएट करें और इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए DIY फेस शीट जरूर लगाएं। हमेशा ऐसे स्किनकेयर उत्पादों का चयन करें, जिनमें कोई कठोर रसायन न हो।

सही ग्रूमिंग- थ्रेडिंग या लेजर हेयर रिमूवल तकनीकों के माध्यम से अपने असली रंग को प्रकट करने के लिए चेहरे से एक्सट्रा बालों को हटा लें। इसके अलावा महीने में एक बार फेशियल जरूर कराएं।

बालों पर सबकी निगाहें- कूल और दिलचस्प दिखने के लिए बोहो-चिक हेयरडू, मैसी बन्स, लूज़ ब्रैड्स बनाएं। ज्यादातर हेयर स्टाइलिंग  जैसे ब्लो-ड्राई करना, कर्लिंग करना आदि लंबे समय में आपके बालों को आसानी से नुकसान पहुंचा सकते हैं।