Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 16 Dec 2021 3:01 pm IST


ठंड में रखें अपने डॉगी का खास ख्याल, माधुरी दीक्षित को कर सकते हैं फॉलो


कई लोगों को अपने घरों में पालतू जानवरों को रखने का, उनके साथ खेलने का, बेड पर चढ़ाने का शौक होता है. वे उनसे इतने घुलमिल जाते हैं कि उनके साथ बेड पर सो भी जाते है. उन्हीं के साथ उनका दिन शुरू होता है. अब, आप माधुरी  को ही देख लीजिए जो अपने कुत्ते का किस तरह से ख्याल रख रही है- 
तस्वीर में आप देख सकते हैं कि माधुरी ने अपने पालतू डॉगी को ऑरेंज और ब्लू कलर की जैकेट पहनाई हुई है. इसके साथ ही उसे कैप भी लगाई हुई है. कैप से डॉगी के कान भी ढके हुए है. जिससे की ठंडी हवाएं कान के जरिए उसकी बॉडी में नहीं जापा रही है. वहीं बात जैकेट की करें तो जैकेट को देखते ही पता लग रहा है कि वो काफी गर्म कपड़े से बनी हुई है. जो डॉगी को कम्फर्ट और प्रॉटेक्शन दोनों दे रही है. आप भी अपने प्यारे डॉगी के लिए ऐसी जैकेट ला सकते हैं. इसके अलावा आप अपनी किसी पुरानी जैकेट से अपने डॉगी के लिए इस तरह की जैकेट तैयार भी कर सकते हैं. इसके साथ ही आप अपनी स्वेटर से भी डॉगी के लिए इस तरह के स्वेटर तैयार कर सकते हैं, उसके कानों को ढकने के लिए कैप का इस्तेमाल कर सकते हैं. 
अब, ये भी बता देते है कि कुत्ते सर्दी और गर्मी दोनों आराम से झेल लेते है पर हर कुत्ते की नस्ल एक जैसी नहीं होती. कुछ कुत्ते तो ज्यादा सर्दी पड़ने पर मर भी जाते हैं. ऐसा देखा जाता है कि जो कुत्ते पहाड़ों पर रहते हैं उनकी बॉडी पर बहुत मोटे फर होते हैं जो कि उन्‍हें ठंड से बचाने में मदद करते हैं. लेकिन, आम तौर पर हर कुत्ते की बॉडी पर इतने मोटे फर नहीं होते. ऐसे कुत्तों को सर्दी से बचाने के लिए गर्म कपड़े पहनाना बहुत जरूरी होता है. इसलिए, अगर आप भी अपने पेट के लिए कपड़े लेने जा रहे है. तो, माधुरी दीक्षित को फॉलो करते हुए कपड़े खरीद सकते है.