Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 21 Jul 2022 4:58 pm IST


दो घंटे बाद भी नहीं हुआ एक्सरे, जिला अस्पताल में हंगामा


जिला अस्पताल के दो एक्सरे टेक्नीशियनों के स्थानांतरण और तीसरे को दूसरे अस्पताल में संबद्ध करने से बुधवार को अस्पताल में कई मरीजों के एक्सरे नहीं हो सके। घंटों लाइन में लगने के बाद भी एक्सरे नहीं होने पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। समझाने का प्रयास कर रहे पीआरडी जवान के साथ भी लोगों की नोकझोंक हुई। आखिर में काफी मरीजों को निराश लौटना पड़ा।

जिला अस्पताल में रंगीन डिजिटल व मैनुअल एक्सरे के लिए तीन लैब टेक्नीशियन कार्यरत थे। इनमें दो का स्थानांतरण और तीसरे को दूसरे अस्पताल से संबद्ध कर दिया गया है। उनके स्थान पर रेडियोलॉजी के टेक्नीशियन को ड्यूटी पर लगाया है जिस कारण एक्सरे में समय लग रहा है। बुधवार को एक्सरे के साथ ही मेडिकल व अन्य कार्यों के लिए लाइन में लगे लोगों का जब करीब दो घंटे बाद भी नंबर नहीं आया तो उनका धैर्य जवाब दे गया।

आक्रोशित लोगों ने हंगामा करते हुए जिला अस्पताल प्रबंधन पर मरीजों की अनदेखी करने का आरोप लगाया। कहा कि जरूरतमंद लोग एक्सरे के लिए जिला अस्पताल पर निर्भर हैं, इसके बावजूद उनकी अनदेखी की जा रही है। नंबर न आने पर कई लोग निराश होकर बगैर एक्सरे कराए लौट गए।
हंगामा न थमने पर अल्ट्रासाउंड के रेडियोलॉजिस्ट डॉ. अखिलेश ने लोगों को समझाया। उन्होंने कहा कि अस्पताल प्रबंधन शीघ्र नए एक्सरे टेक्नीशियन की नियुक्ति की तैयारी कर रहा है। इसके बाद लोगों का गुस्सा थोड़ा शांत हुआ।