Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 11 Sep 2023 1:39 pm IST

राजनीति

असम सीएम बोले- राहुल जी ‘गांधी’ सरनेम छोड़ दीजिए, आप लोग डुप्लीकेट गांधी हैं


असम/ नई दिल्ली: असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कांग्रेस के गांधी परिवार पर सरनेम हड़पने का आरोप लगाया। रविवार को गुवाहाटी स्थित बीजेपी मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान हिमंता ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से अपना सरनेम छोड़ने को कहा।

उन्होंने कहा कि सारे गांधी कैसे बन गए? मैंने बहुत दिन रिसर्च किया। इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी किस फॉर्मूले से गांधी हैं। कांग्रेस कहती है कि बीजेपी I.N.D.I.A नाम से डर गई है। कल कोई डकैत अपना नाम गांधी रख लेगा तो क्या वह साधु बन जाएगा?

कांग्रेस प्रवक्‍ता सुप्रिया श्रीनेत ने किया पलटवार

हिमंता बिस्‍वा सरमा के बयान पर कांग्रेस ने भी पलटवार किया। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि जिस तरह आपका नाम आपके पिता कैलाश नाथ सरमा से ही पड़ा, वैसे ही राजीव गांधी का अपने पिता फिरोज गांधी से पड़ा।

भाजपा महिला मोर्चा कार्यक्रम के दौरान असम सीएम हिमंता ने कहा कि जब वोट लेने का टाइम होता है, तब कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा करती है। चुनाव खत्म हो गया तो उन्होंने अपना नाम I.N.D.I.A कर लिया। आप लोग इंडिया कैसे हैं? उन्होंने कहा कि गांधी जी ने देश को आजाद कराया और आप लोगों ने गांधी टाइटल हड़प लिया। भारत का पहला स्कैम टाइटल से शुरू हुआ। आप लोग डुप्लीकेट गांधी हैं। टाइटल की तरह कांग्रेस ने हमारे देश का नाम हड़पकर I.N.D.I.A बन गया।

कांग्रेस को इंडिया या भारत बोलने का अधिकार नहीं

हिमंता बिस्वा सरमा ने आगे कहा कि कांग्रेस ने इंडिया का गौरव कभी नहीं बढ़ाया है। कांग्रेस ने देश के नाम पर परिवारवाद बढ़ाने और देश को तोड़ने का काम किया। उन्हें इंडिया बोलने का अधिकार नहीं है। भारत का नाम तो दूर-दूर तक मत लेना। उन्‍होंने दावा किया कि भारत में फिर से मोदी सरकार बनेगी। उन्होंने कांग्रेस को किसी दूसरे देश या ग्रह में अपनी सरकार बनाने की नसीहत दी।

असम सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि मैं G20 समिट में गया था। वहां विश्व के सभी नेता पीएम मोदी को जैसे देख रहे थे, उनके साथ बातें कर रहे थे, मैं तो सोचता हूं कि भारत विश्वगुरु बन चुका है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने 75 साल डुप्लीकेट काम किया। हमारे देश का जो स्थान होना चाहिए था, उससे हमको दूर कर दिया।