Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 19 Feb 2023 4:07 pm IST


BPSC 68th Prelims Exam की आंसर-की जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड


बिहार लोक सेवा आयोग ने बीपीएससी 68वीं के प्री एक्जाम 2023 की आंसर की जारी कर दी है। वे उम्मीदवार जिन्होंने ये परीक्षा दी है वे बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं। बेवसाइट का पता है – bpsc.bih.nic.in. ये आंसर-की जनरल स्टडीज पेपर की हैं।

इस डेट पर हुई परीक्षा

बीपीएससी 68वीं प्री परीक्षा 12 फरवरी 2023 को हुई थी। ये एक्जाम बिहार के 38 जिलों में आयोजित हुई थी।  इसी परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की कमीशन ने रिलीज की है।  ये जनरल स्टडीज पेपर की बुकलेट सीरीज ए, बी, सी और डी के लिए जारी की गई है।
 बीपीएससी ने उन अभ्यर्थियों से ऑब्जेक्शन भी मांगे हैं जो 68वीं प्री परीक्षा की आंसर-की के किसी प्रश्न पर आपत्ति करना चाहते हैं। वे अभ्यर्थी जो आंसर-की के किसी सवाल पर आपत्ति करना चाहते हैं, वे 28 फरवरी तक अपनी आपत्ति उठा सकते हैं। बता दें कि ये आपत्ति केवल ऑफलाइन ही की जा सकती है।

इन स्टेप्स से करें डाउनलोड 

आंसर-की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट  bpsc.bih.nic.in पर विजिट करें।
यहां होमपेज पर उस लिंक पर क्लिक करें जिस पर लिखा हो – BPSC Provisional Answer Keys For General Studies – Booklet Series A, B, C, D.।
इस पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुल जाएगा। इस पेज पर आपको आंसर-की दिख जाएगी। 
यहां से इन्हें चेक करें, डाउनलोड करें और चाहें तो प्रिंट भी निकाल सकते हैं।
आंसर-की ठीक से चेक कर लें। इन पर जो आपत्ति आएंगी उन पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर-की पब्लिश की जाएगी। इसके बाद नतीजे जारी किये जायेंगे।
लेटेस्ट अपडेट के लिए अभ्यर्थी समय-समय पर वेबसाइट चेक करते रहें।