Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 12 Mar 2023 10:57 am IST


पीएम मोदी का कर्नाटक दौरा आज, देश को समर्पित करेंगे दुनिया का सबसे लंबा रेलवे प्लेटफॉर्म


  • प्रधानमंत्री बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन भी करेंगे​​​​​​​

बेंगलुरु: कर्नाटक में अगले दो महीने में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक दौरे पर जाएंगे और पिछले दो महीने से भी कम समय में उनका यहां का ये छठा दौरा है। इस दौरान प्रधानमंत्री कांग्रेस-जेडीएस के गढ़ मंड्या और हुबली-धारवाड़ जिलों में करीब 16 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। साथ ही यहां रोड शो भी करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी लगभग 12 बजे मंड्या और दोपहर लगभग 3:15 बजे हुबली-धारवाड़ जाएंगे। इसके बाद वह श्री सिद्धारूढ़ स्वामीजी हुबली स्टेशन पर दुनिया के सबसे लंबा रेलवे प्लेटफॉर्म देश को समर्पित करेंगे। इसे हाल ही में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा मान्यता दी गई है। इस प्लेटफॉर्म की लंबाई 1,507 मीटर यानी लगभग डेढ़ किलोमीटर है। इसे लगभग 20 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। इसके अलावा पीएम होसापेट रेलवे स्टेशन का भी उद्घाटन करेंगे, जिसे हम्पी के स्मारकों की तर्ज पर विकसित किया गया है।


बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेस-वे का करेंगे उद्घाटन  ​​​​​​​

इसके बाद पीएम मोदी बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे (NH-275) का उद्घाटन भी करेंगे। 118 किलोमीटर लंबे हाइवे को लगभग 8480 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। इससे दोनों शहरों के बीच यात्रा का समय घटकर आधा हो जाएगा। अभी बेंगलुरु से मैसुरु पहुंचने में तीन घंटे लगते हैं। यह हाईवे शुरू होने के बाद दोनों शहरों के बीच की दूरी सिर्फ 75 मिनट में तय की जा सकेगी।