Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 30 May 2023 3:46 pm IST


विदेशी सेलिब्रिटी भी थिरकते हैं मोनिका के सांग पर, सातवीं क्‍लास में बनाया था पहला गाना


कहते हैं जिस काम में मन लगे उसे करना सबसे बेहतर होता है और उसमें सफलता भी जल्दी मिलती है। एक के बाद सुपरहिट छत्तीसगढ़ी गीतों से सभी के दिलों में जगह बनाने वाली सिंगर मोनिका वर्मा भी उन्हीं में से एक हैं। जी हां मोनिका फिल्मों और एलबम के लिए गीत लिखती हैं। साथ ही वे खुद गाती हैं और कंपोज भी करती हैं। उनके लिखे और गाये गीत 'मोहिनी और पीरित के डोरी' के हिट गाने पर विदेशी सेलिब्रिटी भी थिरकते हैं, लेकिन क्या आपको पता है जब वे अपने शुरूआती दिनों में गाती थीं तो लोग कहते थे। पतली आवाज को पसंद नहीं किया जाता है, थोड़ा राकिंग और मोटी आवाज होनी चाहिए, तुम कभी सफल नहीं हो सकती..। सोमनी, भिलाई में रहने वाली मोनिका का रायपुर से काफी लगाव है। वे काम के सिलसिले में अक्सर रायपुर आती रहती हैं।

2022 में 'मोहनी गीत से मिली पहचान 

मोनिका बताती हैं कि उनके पिता विजय कुमार वर्मा पेशे से शिक्षक है, लेकिन उनका पूरा परिवार संगीत से जुड़ा हुआ है। वे कहती हैं कि उन्हें बचपन से ही  संगीत में रूचि थी और  जब वे 8वीं  क्लास में थी तभी पहला गाना बनाया था। मोनिका कहती है कि, एक बार स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में मुझसे डांस करने को कहा गया, लेकिन उन्होंने अपने पिता की डायरी की कुछ शब्दों से देशभक्ति यह धर्म भूमि भारत.. गीत लिखी, धुन बनाई और प्रस्तुत की। मोनिका कहती हैं कि पहले तो सभी हैरान हुए, लेकिन बाद में जमकर तारीफ की। उन्होंने बताया कि साल 2018 में प्रोफेशनली उन्हें एक फिल्म के लिए भी गाने लिखने का और गाने का मौका मिला। इसके बाद 2022 में 'मोहनी गीत, ने  उन्हें असली पहचान दिलाई। 

प्ले बैक सिंगर बनने की है इच्छा

मोनिका कहती हैं कि अब तक उन्होंने 50 से अधिक गीतों पर काम किया है और आगे भी फिल्म और एलबम गीतों के बड़े प्रोजेक्‍ट पर काम करती रहेंगी। उन्होंने बताया कि उनकी इच्छा प्लेबैक सिंगर बनने की है। इसके लिए उन्होंने मुबंई में आडिशंस भी दिए और एक म्यूजिक रियलिटी शो सारेगामापा में भी गाने का मौका मिला था। मोनिका ने बीआइटी दुर्ग से साफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। छत्तीसगढ़ फिल्म एसोसिएशन की तरफ से मोनिका को उनके गीत 'मोहिनी' के लिए बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर आफ द ईयर का अवार्ड दिया गया। इसके अलावा उन्हें अलग-अलग केटेगरी में आठ अवार्ड मिले। युट्यूब पर उनके गाने 'माेहिनी' को 152 मिलियन, पिरित के डोरी को 1.9 मिलियन, मान जाना राजा को 1.8 मिलियन, जोगनी को 1.5 मिलियन, मया के आगास को 2.9 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।