Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 18 Oct 2022 10:56 am IST


दाग-धब्बों से हो रही है त्वचा बर्बाद ? ट्राई करें ये खास फेस पैक



कोरियन स्किन केयर में चावल का खूब इस्तेमाल किया जाता है। ये स्किन से दाग-धब्बों को हटाने में मदद करता है। इसी के साथ इसमें इस्तेमाल होने वाला आलू भी स्किन के लिए कमाल कर सकता है। आने वाले त्योहारों से पहले अगर आप स्किन का गोरापन और ग्लो बढ़ाना चाहते हैं तो बेफिक्र होकर इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। सीखें बनाने और लगाने का तरीका-

आलू से फेस पैक बनाने के लिए आपको चाहिए - आलू, चावल का आटा, शहद, हल्दी

कैसे बनाएं - इसे बनाने के लिए आलू को अच्छे से धोएं। फिर इसे कद्दूकस करें। जब आलू ग्रेट हो जाए तो एक सूती कपड़ा लें। इस कपड़े को कटोरी में रखें और इस पर कदूदकस किया हुआ आलू रखें। इसकी पोटली बनाएं और हाथों की मदद से सारा रस निचोड़ लें। अब इसमें चावल का आटा मिलाएं। (अगर चावल का आटा नहीं है तो आप इसे इंस्टेंट तरीके से भी बना सकते हैं। इसके लिए ब्लेंडर में चावल को डालें और अच्छे से पाउडर बना लें।) अब इस मिश्रण में शहद और एक चुटकी हल्दी मिलाएं। अच्छे से मिक्स करें। स्किन वाइटनिंग फेस पैक तैयार है।

कैसे लगाएं- चेहरे पर फेस पैक का अच्छा रिजल्ट चाहते हैं तो स्किन को अच्छे से साफ करें। इसके लिए आप अपने पसंदीदा फेस वॉश का इस्तेमाल कर सकते हैं। चेहरे को धोने के बाद थपथपा कर सुखाएं। फिर अपने फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और 15 से 20 मिनट तक इंतजार करें। जब पैक सूख जाए तो चेहरे को साफ करने के लिए कॉटन के गीले कपड़े का इस्तेमाल करें। इसे हफ्ते में 1 से 2 बार अप्लाई किया जा सकता है। चेहरा साफ करने के बाद आप अपने फेवरेट मॉइश्चराइज या सीरम को लगाएं।