Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 25 Dec 2022 8:30 am IST


ऐसे देंगे कोरोना बीएफ-7 वेरिएंट को मात! बूस्टर डोज बढ़ाने के दावों के बीच कोविशील्ड का पंजीकरण बंद


कोरोना के नए बीएफ-7 वेरिएंट के साथ खतरे की आहट को देखते हुए शासन और प्रशासन सतर्कता दिखा रहा है। गुरुवार को शासन स्तर पर हुई बैठक के बाद सरकार ने बूस्टर डोज लगाने का अभियान चलाने को कहा है। लोगों को सबसे ज्यादा कोविशील्ड वैक्सीन लगाई गई थी।

लेकिन नैनीताल जिले में यह वैक्सीन खत्म हो गई है और सिर्फ कोवैक्शीन ही है। ऐसे में हल्द्वानी में संचालित दोनों टीकाकरण केंद्रों पर कोविशील्ड के लिए ऑनलाइन पंजीकरण बंद कर दिया गया है। कोरोना टीकाकरण की को-विन पोर्टल के अनुसार शुक्रवार शाम नैनीताल जिले में संचालित तीन केंद्रों में कोवैक्शीन के लिए 191 पंजीकरण स्लॉट ही दिखाए गए हैं।

इनमें से मिनी स्टेडियम हल्द्वानी में 97 और मेडिकल कॉलेज में 94 कोवैक्शीन की डोज की उपलब्धता बताई गई है। कोरोना के नए वैरिएंट के खतरे को देखते हुए सरकार ने बूस्टर डोज का अभियान चलाने को कहा है। लेकिन नैनीताल जिले में वैक्सीन की उपलब्ध नहीं है।

स्वास्थ विभाग के अधिकारियों ने 50 हजार कोविशील्ड वैक्सीन का ऑर्डर भेजा है। इसकी उपलब्धता में एक हफ्ते से 10 दिन का समय लगने की बात कही जा रही है। कोरोना की आहट को देखते हुए लोग कोरोना वैक्सीन लगाने पहुंच रहे हैं। स्वास्थ विभाग के हे