Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 21 Jun 2022 10:00 am IST


महिंद्रा ग्रुप में 'अग्निवीरों' को नौकरी देंगे आनंद महिंद्रा


अग्निपथ योजना के समर्थन में अब देश के दिग्गज उद्योगपति भी खड़े होने लगे हैं। आनंद महिंद्रा ने इसके पक्ष में खुलकर अपनी बात रखी है। उन्होंने इस योजना की खूबियां गिनाते हुए एलान किया कि चार साल देश की सेवा करके आने वाले अग्निवीरों को महिंद्रा ग्रुप में नौकरी मिलेगी। 

पहले जानिए आनंद महिंद्रा ने क्या कहा? 
महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'अग्निपथ स्कीम के एलान के बाद जिस तरह की हिंसा हो रही है, उससे मैं काफी दुखी और निराश हूं। पिछले साल जब इस योजना पर विचार किया जा रहा था, उस वक्त मैंने कहा था कि अग्निवीर को जो अनुशासन और कौशल मिलेगा वह उन्हें निश्चित तौर से रोजगार के योग्य बनाएगा।' उन्होंने आगे लिखा कि महिंद्रा ग्रुप इस तरह के प्रशिक्षित और सक्षम युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करेगा।

कौन-कौन से पदों पर महिंद्रा ग्रुप में मिलेगी नौकरी? 
जैसे ही आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर अग्निवीरों को नौकरी देने का एलान किया, यूजर्स ने उनसे तमाम तरह के सवाल करने शुरू कर दिए। इसी तरह का एक सवाल संदीप कुमार नाम के यूजर ने किया। संदीप ने पूछा- अग्निवीरों को महिंद्रा ग्रुप में कौन से पद पर नौकरी दी जाएगी? 

इसका जवाब देते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा, 'कॉरपोरेट क्षेत्र में अग्निवीरों के लिए रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। नेतृत्व की क्षमता, टीम वर्क और शारीरिक दक्षता से लैस युवा हमारे उद्योग को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। ये युवा हमें इंडस्ट्री सॉल्यूशन प्रोवाइड करेंगे, ऑपरेशंस से लेकर मैनेजमेंट और सप्लाई चेन मैनेजमेंट तक के क्षेत्र में अहम भूमिका निभाएंगे।'