Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 2 Sep 2022 2:00 pm IST

राजनीति

घरेलू हिंसा की शिकार हुईं महिला AAP विधायक, CCTV में थप्पड़ मारते दिखे पति


चंडीगढ़: तलवंडी साबो से आम आदमी पार्टी (AAP) की विधायक प्रो. बलजिंदर कौर घरेलू हिंसा की शिकार हुईं हैं। इस घटना की सामने आई CCTV रिकॉर्डिंग में उन्हें उनके पति सुखराज बल थप्पड़ मारते हुए दिखाई दे रहे हैं। यह मामला जुलाई माह का बताया जा रहा है। इस मामले में विधायक बलजिंदर और उनके पति सुखराज का कोई बयान सामने नहीं आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बलजिंदर पति से विवाद के बाद ससुराल छोड़ मायके रहने चली गई हैं।

इस मामले में सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि बलजिंदर और उनके पति सुखराज एक-दूसरे से बहस कर रहे हैं। अचानक सुखराज उठकर विधायक पत्नी को थप्पड़ मारते हैं। वहीं, मौके पर कुछ लोग खड़े हैं, जो दोनों को रोकने का प्रयास करते हैं। वीडियो में दिख रहा है कि वे लोग सुखराज को वहां से हटाने के लिए धक्का तक देते हैं।

महिला आयोग मांगेगा जवाब, सीएम मान से भी कार्रवाई की मांग

इस मामले में पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने कहा कि महिला विधायक का घरेलू हिंसा का शिकार होना दु:खद है। यह मामला अभी तक उनके घर की चारदीवारी में था, लेकिन अब इसका वीडियो पब्लिक प्लेटफार्म पर है, इसलिए आयोग नोटिस लेकर कार्रवाई करेगा। वहीं, महिला विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने कहा कि विधायक बलजिंदर कौर ने इस बारे में कोई शिकायत नहीं की है। वह पार्टी से जुड़ी हुई हैं, इसलिए मुख्‍यमंत्री भगवंत मान से इस मामले में कार्रवाई की मांग की जाएगी।