Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 22 Mar 2023 6:00 am IST


इन राशियों के जातकों को आज मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़िए अपना राशिफल


ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज 22 मार्च, बुधवार का दिन है। आइए जानते हैं कि सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज बुधवार का दिन। किसकी चमकेगी किस्मत और क्या कहते हैं आपके सितारे? पढ़िए अपना राशिफल।  

मेष
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यापारी जातक व्यापार में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में बिजी रहेंगे। छोटे व्यापारियों को घाटा हो सकता है और अपने व्यापार को बेहतर बनाने के लिए आपको पैसा खर्च करना पड़ सकता है। बुजुर्ग रिश्तेदार अपनी बेवजह मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। 

वृषभ
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। आपकी मुलाकात अपने पुराने दोस्त से होगी, जिससे मिलकर आपको अपने बचपन की यादें ताजा होंगी। आप मित्र के साथ घूमने-फिरने भी जाएंगे और अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। आपके पिता की कोई सलाह कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ करा सकती है। 

मिथुन 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, लेकिन आपके कुछ शत्रु यह देखकर आपका बार-बार नुकसान करने की कोशिश करते हुए नजर आएंगे, लेकिन आप अपनी चतुर बुद्धि से उन्हें मात देने में कामयाब रहेंगे। खुद को ज्यादा आशावादी बनाने के लिए प्रेरित करें। 

कर्क
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए नए-नए तरीकों को अपनाएंगे। खेलों और आउटडोर गतिविधियों में भागीदारी आपकी खोई ऊर्जा को फिर से इकट्ठा करने में आपकी मदद करेगी। आपके पिताजी की सलाह कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ करा सकती है। 

सिंह
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। व्यवसाय के लिए दिन बढ़िया रहेगा। आपको नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे। दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाइयां हल हो जाएंगी। कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आप से संपर्क कर सकता है। आपकी कोई बुरी आदत आपकी प्रेमी को बुरी लग सकती है और वह आपसे नाराज हो सकता है। 

कन्या 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सुखद रहने वाला है। आप व्यापार को मजबूती देने के लिए कोई अहम कदम उठा सकते हैं, जिसके लिए आपका कोई करीबी आपकी आर्थिक मदद करेगा। शाम का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा। सभी लोग काफी मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे। आप अपने प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, योगा व ध्यान को शामिल करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे। 

तुला
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अन्य दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है। आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए अपने मित्रों की सहायता लेंगे। किसी परिचित के द्वारा आपको नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे। बेहतर जिंदगी के लिए अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने की कोशिश करें। 

वृश्चिक
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आप नौकरी में दिए गए कामों को समय पर पूरा करेंगे, उनके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ होगी। अधिकारियों द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे आपकी आय में बढ़ोतरी हो सकती है। परिवार का सहयोग मिलेगा। 

धनु
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है। नौकरी कर रहे लोगों को अपनी नौकरी में स्थान परिवर्तन देखने को मिलेगा, जिसके निर्णय को लेकर थोड़ा सा असमंजस में रहेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। 

मकर 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। हिम्मत न हारें और इच्छित फल पाने के लिए कड़ी मेहनत करें, इन नाकामियों को तरक्की का आधार बनाएं। मुश्किल घड़ी में रिश्तेदार भी काम आएंगे। किसी पारिवारिक भेद का खुलना आप को चकित कर सकता है। 

कुंभ 
इस राशि के जातकों को आज भाग्य का साथ मिलेगा। आपको सभी जगह से कुछ न कुछ शुभ समाचार सुनने को प्राप्त होगा। अपने ऊंचे आत्मविश्वास का सही इस्तेमाल करें। भागदौड़ भरे दिन के बावजूद आप फिर ऊर्जा और ताजगी पाने में कामयाब रहेंगे। आपका कोई पड़ोसी आपसे धन उधार मांगने आ सकता है, आपको सलाह दी जाती है उधार देने से पहले उनकी विश्वसनीयता आवश्यक जांच लें नहीं तो धन हानि हो सकती है। 

मीन
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में या कारोबार में आपकी कोई लापरवाही आपको आर्थिक नुकसान करा सकती हैं, सावधानी बरतें। जो लोग साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें अच्छा लाभ प्राप्त होगा। आपका ज्ञान और हास परिहास आपके चारों तरफ लोगों को प्रभावित करेगा। सावधान रहें क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयां खड़ी कर सकता है।