Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Fri, 26 May 2023 4:53 pm IST


डेढ़ लाख के मोबाइल के लिए बहा दिया डैम का 21 लाख लीटर पानी, कलेक्‍टर ने किया निलंबित


कांकेर: छत्तीसगढ़ के कांकेर में एक अधिकारी ने डेढ़ लाख रुपये के मोबाइल के लिए डैम का 21 लाख लीटर पानी बहाकर बर्बाद कर दिया। मामला सामने आने के बाद शुक्रवार को कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने उसे निलंबित कर दिया। उधर, जल संसाधन विभाग के SDO को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया और 24 घंटे में जवाब मांगा गया है।

वायरल हो रहे वीडियो की घटना 21 मई को हुई थी। फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास दोस्तों के साथ परलकोट बांध गए थे। इस दौरान उनका डेढ़ लाख रुपये का मोबाइल पानी में जा गिरा। अगले दिन सुबह आस-पास के ग्रामीणों और गोताखोर से मोबाइल की खोज कराई, लेकिन फोन नहीं मिला। इसके बाद चार दिनों तक पंप के माध्‍यम से डैम का पानी बहाया गया, जिससे डेढ़ हजार एकड़ खेत की सिंचाई हो सकती थी। इस पूरी मशक्कत के बाद फूड इंस्‍पेक्‍टर को उनका मोबाइल मिल गया।


SDO और फूड इंस्‍पेक्‍टर ने दी ये सफाई

हालांकि, इस मामले की शिकायत के बाद सिंचाई अधिकारी मौके पर पहुंचे और पानी निकालना बंद करवायालेकिन, तब तक छह फीट पानी निकल चुका था। यह लगभग 21 लाख लीटर होता है। सिंचाई विभाग के SDO आरसी धीवर का कहना है कि उन्हें धोखे में रखकर इतना पानी बहाया गया। उधर, फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास ने दलील दी कि मोबाइल में विभागीय जानकारी थी, इसलिए यह कदम उठाना पड़ा। हालांकि, अब उनका फोन बंद हो गया है।