Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 7 Jun 2022 1:30 am IST

मनोरंजन

एकता कपूर के “यू-टर्न” का हिस्सा होंगे पीटर डिंकलेज के हमशक्ल तारिक मीर, जानिए डीटेल्स


गेम ऑफ थ्रोन्स के टायरियन लैनिस्टर को कौन नहीं जानता? अमेरिकी अभिनेता पीटर डिंकलेज, जिन्होंने टायरियन नाम के इस किरदार में जान डाली, की भारत में भी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। पीटर डिंकलेज की पॉपुलैरिटी का पूरा फायदा उठाते हुए उनके भारतीय हमशक्ल तारिक अहमद मीर अब बॉलीवुड में कदम रखने जा रहे हैं।

बता दें कि मीर ने सलमान खान फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म 'भारत' में एक रूसी सर्कस स्टार का किरदार निभाया था। उन्होंने रितेश देशमुख और सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​की मरजावां जैसी अन्य फिल्मों में भी काम किया है। एक कलाकार के रूप में उन्हें फिल्म निर्माताओं और दर्शकों से समान रूप से प्रशंसा मिल रही है। अब तारिक एकता कपूर की यू-टर्न में नजर आने वाले हैं, जिसमें अलाया एफ मुख्य भूमिका में हैं।

तारिक के अनुसार, वह पहले से ही फिल्मों और स्टेज शो, ड्रामा और अन्य छोटे कामों में अपना करियर बनाने के इच्छुक थे। तारिक के मुताबिक, निर्देशक इम्तियाज अली ने ही उन्हें देखा था और उन्होंने पहलगाम में एक सेल्फी ली थी। निर्देशक द्वारा इस सेल्फी को पोस्ट करने के बाद, तारिक रातों-रात सनसनी बन गए। कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मीडिया संस्थानों ने उनके बारे में लिखा।

तारिक इन दिनों सोशल मीडिया पर भी काफी लोकप्रिय हैं। वह श्रीनगर के जम्मू नेशनल हाईवे के बुमथान मीरबाजार गांव के रहने वाले हैं। वर्तमान में तारिक लोकल लेवल पर किराने की दुकान चलाते हैं और अपने परिवार के साथ खुशी-खुशी रह रहे हैं। तारिक मीर ने कहा कि उनके शुभचिंतकों और परिवार के समर्थन के कारण ही वे दर्शकों के बीच लोकप्रिय हुए। तारिक मीर, पीटर डिंकलेज से मिलते-जुलते हैं, जिससे उन्हें फिल्म उद्योग में जगह बनाने में मदद मिली है और वे नए प्रोजेक्ट्स में भी व्यस्त हैं। यह एक अभिनेता के रूप में उनके करियर के लिए उनका जुनून है, जिसने तारिक को सिल्वर स्क्रीन तक पहुंचाया है।