Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 5 Nov 2022 10:00 am IST

नेशनल

पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम, बैट हमले को दोहराने की नियत रखने वाले आतंकी ढेर...


भारतीय सेना ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए पाकिस्तानी बैट हमले की तर्ज पर बड़ी वारदात और लक्षित हत्या की साजिश को नाकाम कर दिया है।

दरअसल, सेना ने एलओसी पर तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। जानकारी के मुताबिक, आतंकी के शव के पास वही क्लेमोर माइन मिली है, जिसका पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई बैट हमले में इस्तेमाल करती है। इस माइन से अग्रिम इलाकों में कई बार धमाके किए जा चुके हैं। वहीं पिस्टल की बरामदगी से माना जा रहा है कि को राजोरी और पुंछ में हत्या की साजिश रची गयी थी। 

इस दोहरी साजिश से एक तरफ एलओसी को दहलाया जाना था, तो दूसरी तरफ लक्षित हत्या से क्षेत्र के सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश की जा सकती थी।
सेना के पुंछ ब्रिगेड कमांडर राजेश बिष्ट ने कहा कि वीरवार की सुबह साढ़े नौ बजे तीन आतंकी भारी मात्रा में असलहे के साथ घुसपैठ करने आए थे। पठानी सूट पहने तीनों को ऐन मौके पर ढेर कर दिया गया। घुसपैठियों को पहले सुरक्षा बलों ने ललकारा, लेकिन तीनों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीनों मारे गए।

इलाके की तलाशी लेने पर एक आतंकी का गोलियां से छलनी शव हथियारों के साथ बरामद कर लिया गया। दो अन्य के शव कुछ लोग ठेले पर लादकर पीओजेके की तरफ ले गए। बिष्ट ने कहा कि सर्च ऑपरेशन के दौरान हथियार और असलहे बरामद करने के साथ ही खून के निशान मिले।