Read in App

Rajesh Sharma
• Sat, 27 Nov 2021 9:25 am IST


रविवार से राष्ट्रपति का दो दिवसीय दौरा, तैयारियां पूरी


हरिद्वार।  श्री रविनाथ रमन, आयुक्त गढ़वाल मण्डल की अध्यक्षता में शुक्रवार को देव संस्कृति विश्वविद्यालय के मृत्युंजय सभागार में महामहिम राष्ट्रपति के आगामी 28 एवं 29 नवम्बर,2021 को जनपद हरिद्वार के भ्रमण के सम्बन्ध में पुलिस/प्रशासनिक अधिकारियों की एक बैठक आयोजित हुई। 
श्री रविनाथ रमन, आयुक्त गढ़वाल मण्डल ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुये कहा कि महामहिम राष्ट्रपति, भारत गणराज्य का भ्रमण कार्यक्रम तीनों जिलों-हरिद्वार, देहरादून तथा पौड़ी में हैं। उन्होंने कहा कि तीनों जिलों के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों का आपसी तालमेल बहुत अच्छा होना चाहिये तथा सभी अधिकारी समग्र रूप से मिल-जुलकर कार्य करना सुनिश्चित करें। 
बैठक में आयुक्त गढ़वाल मण्डल ने लोक निर्माण, जल निगम, विद्युत, वन आदि सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी विभाग अपने-अपने विभागों से सम्बन्धित सारी व्यवस्थायें चुस्त व दुरूस्त रखना सुनिश्चित करें। 
सुरक्षा का हवाला देते हुये आई0जी0 इंटलीजेंस ने कहा कि सभी को संवेदनशील रहना बहुत जरूरी है। 
बैठक में बोलते हुये आईजी लॉ एण्ड ऑर्डर श्री वी0 मुरूगेशन ने कहा कि आप सभी को सुरक्षा व प्रोटोकाल दोनों का ध्यान रखना होगा तथा अपनी ड्यूटी को अच्छी तरह समझ लीजिये। 
जिलाधिकारी पौड़ी डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्रीमती पी0 रेणुका देवी ने महामहिम राष्ट्रपति, भारत गणराज्य के पौड़ी में आयोजित कार्यक्रम की व्यवस्थाओं आदि के बारे में अवगत कराया। 
डीआईजी हरिद्वार डॉ योगेन्द्र सिंह रावत ने अधिकारियों से कहा कि जहां भी आपकी ड्यूटी लगी है, उसका पूरा होमवर्क करें। 
इस अवसर पर तीनों जनपदों के पुलिस व प्रशासन के सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।