Read in App


• Mon, 12 Jul 2021 8:44 am IST


नैनीताल: सरोवर नगरी में उमड़े सैलानी, बिना बुकिंग वाले पर्यटकों को रोकने पर नोकझोंक


सप्ताहांत के दूसरे दिन रविवार को भी नैनीताल में बड़ी तादाद में सैलानी पहुंचे। हालांकि नियमों के अनुसार ही सैलानियों को प्रवेश दिया गया। बाहरी दोपहिया वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहा। इससे पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोगों ने भी राहत की सांस ली।

पुलिस प्रशासन ने रूसी बाइपास और नारायण नगर में मोर्चा संभाले रखा। नैनीताल आने वाले वाहनों को यहां अस्थाई पार्किंग में खड़ा किया गया जिसके चलते वहां सड़क किनारे वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। एंट्री प्वाइंट पर कोविड निगेटिव रिपोर्ट, होटल बुकिंग के प्रमाण के बिना पर्यटकों को प्रवेश नहीं दिया, जिसके चलते रूसी बाईपास पार्किंग में लगभग आधा किलोमीटर तक वाहनों का जमावड़ा लगा रहा।

इसका फायदा यह रहा कि शहर की सड़कें जाम की समस्या से बची रहीं। जिला प्रशासन के निर्देश के तहत यह व्यवस्था 12 जुलाई तक जारी रहेगी। अनुमान के मुताबिक रविवार को 10 हजार से अधिक सैलानी पहुंचे, जबकि सैकड़ों लोगों ने वापसी भी की। वहीं, रूसी बाईपास और नारायण नगर एंट्री प्वाइंट पर बिना होटल बुकिंग के पर्यटकों को रोकने पर पुलिस और पर्यटकों में नोकझोंक होती रही, जिसके चलते कई पर्यटकों ने नाराजगी भी जताई। हालांकि कई पर्यटकों ने व्यवस्था को सही बताकर जिला प्रशासन और पुलिस के काम को सराहा।