Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 23 Sep 2021 2:38 pm IST

जन-समस्या

सड़कों के गड्ढे भरने उतरी लेनिवि की मशीनरी


आखिरकार लोनिवि निर्माण खंड ने कारगी रोड (कारगी चौक से लालपुल) की मरम्मत शुरू कर दी है। सड़क के अधिक जलभराव वाले भाग पर सीमेंट की टाइल्स बिछाई जा रही हैं, जबकि शेष भाग पर पैचवर्क किया जाएगा।

कारगी रोड की दुर्दशा को लेकर जागरण ने नौ सितंबर के अंक में प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। खबर में बताया गया था कि करीब डेढ़-दो साल से सड़क पर गड्ढों की भरमार है और यातायात के लिहाज से सड़क के अहम होने के बाद भी इसकी सुध नहीं ली जा रही। वर्ष 2018 में अतिक्रमण हटाओ अभियान के बाद चार मीटर तक चौड़ी की गई सड़क को भी दोबारा अतिक्रमण के लिए छोड़ दिया गया। क्योंकि सड़क के मूल हिस्से को वापस लिए जाने के बाद चौड़ीकरण की योजना परवान नहीं चढ़ पा रही।

खबर का संज्ञान लेते हुए लोनिवि निर्माण खंड ने मरम्मत कार्य शुरू कर दिया है। हालांकि, यह कार्य अभी फौरी राहत के तौर पर किया जा रहा है। क्योंकि वास्तविक रूप में यहां मरम्मत से कहीं अधिक उपयोगी चौड़ीकरण का कार्य किया जाना है। इसके तहत बिजली की लाइन व खंभों की शिफ्टिंग की जानी है। साथ ही सड़क पर सीवर लाइन भी बिछाई जानी है। लिहाजा, इन कार्यों के बाद ही सड़क का स्थायी समाधान निकल पाएगा।