Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 18 Jan 2022 4:56 pm IST

खेल

अश्विन कर सकते हैं टीम इंडिया में वापसी


दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। केएल राहुल ने कहा है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। राहुल इस समय चोटिल रोहित शर्मा की जगह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान हैं। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 19 जनवरी को पार्ल में खेला जाएगा। केएल राहुल ने आर अश्विन की पांच साल बाद वनडे में वापसी के संकेत दिए हैं। राहुल ने रोहित और शिखर धवन के साथ मध्य क्रम में कई अलग-अलग स्थानों पर भारत के लिए बल्लेबाजी की है।

केएल राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में संवाददाताओं से कहा, "पिछले 14-15 महीनों में मैंने 4, 5, विभिन्न स्थानों पर बल्लेबाजी की है, जहां टीम को मेरी जरूरत थी। रोहित के यहां नहीं होने के कारण, मैं शीर्ष पर बल्लेबाजी करूंगा। मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं, जिसके पास बहुत सारी योजनाएं और लक्ष्य हैं। मैं एक समय में एक गेम लेना पसंद करता हूं। मैंने अपना क्रिकेट इसी तरह खेला है और इसी तरह मैं टीम का नेतृत्व करने के लिए देखूंगा।"

उन्होंने कहा, "मैंने एमएस धोनी और विराट कोहली जैसे महान कप्तानों के नेतृत्व में खेला है और उम्मीद है कि टीम की कप्तानी करते समय मैं उनके द्वारा सीखी हुई चीजों का उपयोग करूंगा। मैं रास्ते में गलतियां करूंगा लेकिन मैं सीखूंगा और बेहतर हो जाऊंगा।"