Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Thu, 11 May 2023 6:00 am IST


आज खुशियों से भरपूर रहेगा इन राशियों के जातकों का दिन, इन्हें मिल सकता है प्रमोशन, पढ़िए अपना राशिफल


ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ-साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज 11 मई, गुरुवार का दिन है। आइए जानते हैं कि सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज गुरुवार का दिन। किसकी चमकेगी किस्मत और क्या कहते हैं आपके सितारे? पढ़िए अपना राशिफल।    

मेष 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उन्हें तरक्की मिलेगी। उच्च अधिकारियों का भी सहयोग मिलेगा। व्यवसाय कर रहे जातक मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे। व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जो आपके लिए काफी लाभदायक रहेंगी। 

वृषभ
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। जॉब कर रहे जातक प्रमोशन की तरफ अग्रसर होंगे। रूके हुए धन का आगमन हो सकता है। अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे। पिताजी से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। आपके ऊपर परिवार की जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे। 

मिथुन
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में नवीन प्रोजेक्ट पर कार्य कर सकते हैं। जॉब परिवर्तन संबंधी कोई भी निर्णय सोच समझ कर लें। आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आज आपको अपनी प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। 

कर्क
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अन्य दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है। गृह निर्माण संबंधी कार्यों में व्यस्त रहेंगे। खर्चे भी अधिक बने रहेंगे लेकिन आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आप सभी खर्चों को कर पाएंगे। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। अफसरों का सहयोग मिलेगा। व्यवसाय में नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे, जिससे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। 

सिंह
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे व्यवसाय को आगे बढ़ा सके। पिताजी भी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। आप अपने व्यवसाय में आ रही समस्याओं के लिए अपने बड़ों से बातचीत करेंगे। 

कन्या
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सुखद रहने वाला है। जॉब में सफलता से प्रसन्नता होगी। कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा, लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। उच्च अधिकारियों से बात करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें। आय में कमी व खर्चों में अधिकता की स्थिति रहेगी। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फायदा दिलाएगा। 

तुला
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातकों को बड़ा लाभ संभव है। परिवार का सहयोग मिलेगा। परिवार वालों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे। वाणी पर नियंत्रण रखें। वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। माताजी का सानिध्य व सहयोग मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। 

वृश्चिक
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा। नौकरी कर रहे जातकों कोअफसरों का सहयोग मिलेगा। किसी शुभ समाचार की भी प्राप्ति होगी। बेरोजगारों को अच्छा रोजगार मिलेगा। भाई-बहनों के विवाह में आ रही अड़चनें किसी मित्र की सहायता से समाप्त होगी। घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। 

धनु
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है। जॉब कर रहे जातकों को तरक्की के अवसर मिलेंगे। व्यवसाय कर रहे जातकों को मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे। जो लोग साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें भी अच्छा खासा लाभ मिलेगा। घर से ऑनलाइन कार्य कर रहे जातकों को कुछ खास लाभ प्राप्त नहीं होगा। 

मकर
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। सेहत के प्रति सावधान रहें। बदलते मौसम के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। व्यवसाय में किसी निर्णय को लेकर असमंजस में रहेंगे, जिसमें आपके मित्र आपकी सहायता करेंगे। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं, लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। 

कुंभ
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन प्रसन्नता से भरा रहने वाला है। आपको हर तरफ से कोई न कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। आप प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, जिसके लिए आप सुबह की सैर, योगा, ध्यान को शामिल करेंगे। आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे। आपके जो कार्य अधूरे पड़े थे उन्हें पूरा करेंगे। संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। 

मीन
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। नवीन व्यवसाय प्रारंभ करने के संकेत हैं। जॉब कर रहे जातकों को अपने कार्यों को समय पर पूरा करना होगा। सीनियरों द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी। किसी रुके धन की प्राप्ति हो सकती है।  प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा।