Read in App


• Fri, 27 Oct 2023 10:30 pm IST


ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे पर कंडीसौड़ के पास आया भारी मलबा, यात्रियों की बढ़ी परेशानी



टिहरीः ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे कंडीसौड़ के पास भारी मलबा आने से बंद हो गया है. इससे हाईवे पर आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई है. हाईवे बंद होने से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं. वहीं, मौके पर मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया गया है, लेकिन मलबा ज्यादा होने से हाईवे के खुलने में देरी हो सकती है.जानकारी के मुताबिक, ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग 94 कंडीसौड़ और चंबा के बीच स्यांसू गांव के पास बंद हो गया है. यहां पर पहाड़ी से भारी भरकम मलबा आ गया है. मलबा आने से हाईवे पूरी तरह से बाधित हो गया है. जिसके चलते चारधाम यात्रियों के साथ स्थानीय लोग भी फंस गए हैं. स्थानीय लोगों और यात्रियों ने ऑल वेदर रोड निर्माण कार्य में लगी कंपनी की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं.
उनका कहना है कि मार्ग बंद होने के करीब 2 घंटे बाद कंपनी की एक मशीन मौके पर पहुंची, लेकिन पहाड़ी से रुक-रुक कर हो रहे भूस्खलन से मार्ग खोलने में दिक्कत पैदा हो रही है. उधर, हाईवे बंद होने की सूचना पर छाम थाना पुलिस मौके पर पहुंची है. पुलिस कुछ यात्रियों को वाया मैंडखाल से उनके गंतव्यों की ओर भेज रही है. वहीं, हाईवे खुलने में काफी वक्त लग सकता है.
गौर हो कि ऑल वेदर रोड परियोजना के तहत हाईवे के चौड़ीकरण का काम किया जा रहा है. जिसके चलते बिन बरसात भी पहाड़ियां दरक रही हैं. जिसके चलते सड़क बंद हो रही है. इसके अलावा इस वक्त चारधाम यात्रा भी चल रही है. ऐसे में काफी संख्या में यात्री गंगोत्री और यमुनोत्री धाम पहुंच रहे हैं.