Read in App


• Sun, 17 Jan 2021 12:38 pm IST


एटीएम चोर गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार


रुड़की की सिविल लाइन कोतवाली पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। कोतवाली पुलिस ने गश्त के दौरान एटीम चोर गिरोह के एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। जबकि गिरोह के पांच आरोपी फरार होने में कामयाब हो गए। दरअसल रुड़की की सिविल लाइन कोतवाली पुलिस को गश्त के दौरान एक एटीएम के बाहर दो सन्दिग्ध गाड़ियां खड़ी मिली। जिसमे कुछ लोग सवार थे। जैसे ही पुलिस उक्त गाड़ियों के पास पहुँची और उनसे पूछताछ करने लगी तभी पास ही एटीएम से कुछ लोग निकलकर भागने लगे। जैसे ही पुलिस ने उक्त लोगो को रुकने का इशारा किया तो उनमें से एक ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। इतने में कार सवार युवक भाग खड़े हुए पुलिस ने उक्त आरोपियों में से एक आरोपी को धरदबोचा। जिसके पास से एटीएम चोरी के उपकरण और एक तमंचा भी बरामद हुआ है। फिलहाल पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। 


रुड़की की सिविल लाइन कोतवाली में घटना का खुलासा करते हुए एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि कोतवाली पुलिस ने एसबीआई का एटीएम उखाड़ने आए गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। जबकि पांच आरोपी मौका पाकर फरार हो गए। पकड़ा गया आरोपी तफीम पुत्र महमूद शिकारपुर थाना ताऊरु ज़िला नूह हरियाणा का निवासी है। जिसके पास से पुलिस को गैस सिलेंडर, रेगुलेटर, गैस कटर के अलावा एक 315 बोर का तमंचा भी बरामद हुआ है। पुलिस अब उत्तराखंड के अन्य जिलों में भी आरोपियों का आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी है। 


एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह के मुताबिक उपनिरीक्षक अंकुर शर्मा गश्त पर थे, तभी उनको रूड़की एसडीएम चौक पर एसबीआई बैंक के पास दो गाड़ी खड़ी दिखाई दी। जिनमे एक इनोवा और दूसरी आई 20 थी। पुलिस को सामने आता देख दोनों गाड़ी मौके से फरार हो गई वही पुलिस जब एटीएम के अंदर पहुँची तो उनमें से तीन लोग बाहर निकलकर भागने लगें, और अपने आपको घिरता देख पुलिस पर फायर झोंक दिया। जिनमे से पुलिस ने एक आरोपी को दबोच लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी तफीम ने बताया कि वह सुनसान स्थान पर और गार्ड ना रहने वाले एटीएम को उखाड़ ले जाते है। एटीएम पर लगे सीसीटीवी कैमरों पर काला स्प्रे लगाकर घटना को अंजाम देते हैं। ताकि पकड़ में ना आ सकें। आरोपी के मुताबिक घटना से पहले वो सभी देहरादून के एक होटल में रुके थे जहां की जांच में एक पुलिस टीम देहरादून रवाना की गयी है। जो देहरादून होटल के रिकॉर्ड को देखेगी। साथ ही अन्य फरार आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम प्रयासरत है। एसपी देहात ने इस कार्य के लिए पुलिस को ढाई हजार के नगद पुरस्कार की घोषणा भी की है।