Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 13 Nov 2021 5:54 pm IST

जन-समस्या

उत्तराखंड: ...तो अभी नहीं होगा नए जिलों का गठन, सीएम ने कहा- आयोग की रिपोर्ट आने के बाद होगा विचार


पिथौरागढ़ में पत्रकार वार्ता में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि नए जिलों के गठन को लेकर पहले से आयोग बना है। आयोग की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। आयोग की रिपोर्ट आने के बाद ही इस पर विचार किया जाएगा। 

इन दिनों जिले की मांग को लेकर डीडीहाट और यमुनोत्री में लोग आंदोलन कर रहे हैं। रानीखेत और काशीपुर में भी जिला गठन की मांग उठ रही है, लेकिन पिथौरागढ़ में सीएम के बयान के बाद हाल फिलहाल इन जिलों के अस्तित्व में आने की संभावनाओं को झटका लगा है।

पिथौरागढ़ में पत्रकार वार्ता में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि नए जिलों के गठन को लेकर पहले से आयोग बना है। आयोग की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। आयोग की रिपोर्ट आने के बाद ही इस पर विचार किया जाएगा। प्रदेश के सरकारी विभागों में 24 हजार पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया तेजी से चल रही है। 
शरदोत्सव एवं विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन करने पहुंचे मुख्यमंत्री ने भाजपा जिला कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पिथौरागढ़ शहर का अब काफी विस्तार हो चुका है। इसके साथ ही प्रदेश के बड़े शहरों को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के लिए भारत सरकार से अनुरोध किया जाएगा।