Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 19 Jun 2022 9:00 am IST

अंतरराष्ट्रीय

किसी तानाशाह से कम नहीं एलन मस्क का रुतबा, सिर्फ इस वजह से कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता


टेस्ला के सीईओ और अरबपति कारोबारी एलन मस्क की अंतरिक्ष कंपनी स्पेसएक्स ने अपने कई कर्मचारियों को निकाल दिया है। इन कर्मचारियों की गलती यह थी कि उन्होंने एक खुला पत्र लिखते हुए मस्क के व्यवहार की आलोचना की और लिखा कि मस्क ने हाल के हफ्तों में कर्मचारियों का ध्यान भटकाने और उन्हें शर्मिंदा करने वाले कई कदम उठाए हैं।

सबसे पहले, ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने 3 कर्मचारियों की सूचना के आधार पर उनकी पहचान उजागर किए बिना यह खबर प्रकाशित की। इसके बाद स्पेस एक्स कंपनी की अध्यक्ष ग्वेने शॉटवेल के एक ई-मेल का हवाला देते हुए कहा कि, कंपनी ने उन कर्मचारियों की सेवाएं खत्म कर दी हैं, जिन्होंने पत्र पर हस्ताक्षर किए और इसे प्रसारित किया। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि, स्पेस एक्स के कितने कर्मचारियों की नौकरियां गई हैं, लेकिन ई-मेल के मुताबिक, आचार संहिता के उल्लंघन में यह कार्रवाई की गई है। 

इनकी सेवाएं खत्म कर दी गईं। इसी दिन मस्क ने पहली बार ट्विटर कर्मियों को संबोधित किया था। स्पेस एक्स की अध्यक्ष ग्वेने शॉटवेल ने अपने ई-मेल में लिखा कि, पत्र की वजह से कई कर्मचारी असहज और भयभीत हुए और वो आक्रोशित महसूस कर रहे थे।