Read in App


• Sat, 23 Dec 2023 10:49 am IST

खेल

Football : मैनचेस्टर सिटी के नाम रहा क्लब वर्ल्ड कप का फाइनल, फ्लूमिनेंस को 4-0 से हराया


जेद्दा (सऊदी अरब) :अर्जेंटीना के जूलियन अल्वारेज के दो बेहतरीन गोल की बदौलत मैनचेस्टर सिटी ने क्लब वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है। उन्होंने फाइनल में ब्राजील की टीम फ्लूमिनेंस को 4-0 से रौंद दिया। शुक्रवार को हुए इस फाइनल में जीत के साथ ही सिटी ने इस साल अपना पांचवां खिताब जीता। अल्वारेज के अलावा सिटी के लिए फिल फोडेन ने 72वें मिनट में गोल किया। वहीं, फ्लूमिनेंस की तरफ से निनो ने एक आत्मघाती गोल भी किया। 

पेप गार्डियोला की मैनचेस्टर सिटी की टीम इस मैच में अपने स्टार स्ट्राइकर अर्लिंग हालंद और मिडफील्डर डि ब्रुइन के बिना उतरी थी। अल्वारेज ने मैच शुरू होने के 40 सेकंड बाद ही सिटी के लिए पहला गोल दागा। यह क्लब वर्ल्ड के फाइनल के इतिहास का सबसे तेज गोल रहा। उनके इस गोल ने सिटी के फैंस को खुश होने का मौका दिया। इसके बाद 27वें मिनट में फ्लूमिनेंस के निनो ने फिल फोडेन के शॉट को रोकने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके पैर से लगकर गोल पोस्ट में चली गई। इसके बाद 72वें मिनेट में फोडेन ने अल्वारेज के पास पर शानदार गोल किया। अल्वारेज ने फिर 88वें मिनट में अपना दूसरा और सिटी के लिए चौथा गोल किया। 
सिटी के कोच पेप गॉर्डिओला ने मैच से पहले कहा था कि यह एक ऐसा खिताब (क्लब विश्वकप) जो उनकी टीम के पास नहीं है। अब यह खिताब भी सिटी ने जीत लिया है। सिटी ने इस वर्ष चैंपियंस लीग, ईपीएल, एफए कप के अलावा यूएफा सुपर कप का खिताब जीता है। शुक्रवार को फ्लूमिनेंस पर जीत के साथ उसने वर्ष 2023 का पांचवां खिताब अपने नाम किया।