Read in App


• Tue, 15 Jun 2021 6:12 pm IST


पीपल और बरगद के 10 पौधे देने वाले को ग्रीन वारियर्स से करेंगे सम्मानित ...मिश्रा


शहर में पहला वाटर पार्क गोविंदपुरी मैं बनाने की तैयारी
हरिद्वार। हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण की ओर से गंगनहर की पटरी पर पीपल तथा बरगद के पौधे लगाकर ऑक्सीजन लेन बनाने की तैयारी बड़ी तेजी से चल रही है। इस अभियान की कमान संभाल रहे हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के सचिव ललित नारायण मिश्र ने इस मुहिम के साथ जनता को जोड़ने की कवायद और भी तेज कर दी है। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण के उपाध्यक्ष कुंभ मेला अधिकारी दीपक रावत के निर्देशन में चल रहे ऑक्सीजन लेन बनाने के कार्य को तेजी से अमलीजामा पहनाने का काम जारी है। उन्होंने शहर को हरा-भरा करने और ऑक्सीजन ज्यादा देने वाले पीपल तथा बरगद के पेड़ अधिक से अधिक संख्या में लगाने की अपील लोगों से की।
 डॉ.  ललित नारायण मिश्रा ने बताया कि प्राधिकरण की ओर से लोगों को पौधारोपण अभियान से जोड़ने की कवायद के तहत एक नई योजना भी शुरू की गई है, जिसके तहत ऐसे व्यक्ति जो पीपल अथवा बरगद के कम से कम 10 पौधे हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण को उपलब्ध कराएंगे ऐसे लोगों को आगामी स्वतंत्रता दिवस पर होने वाले कार्यक्रम में ग्रीन वारियर्स हरियाली योद्धा के रूप में सम्मानित किया जाएगा।
 उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि किसी के भी घर के आसपास छतों पर अथवा दीवारों पर यदि कहीं पीपल अथवा बरगद के पौधे उग आए हों तो उन्हें नष्ट न करें बल्कि सुरक्षित लाकर हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के कार्यालय में उपलब्ध करा दें। साथ ही उन्होंने बताया कि प्राधिकरण मध्य हरिद्वार स्थित गोविंदपुरी कॉलोनी में पहला वाटर पार्क बनाने की तैयारी कर रहा है । प्राधिकरण के उपाध्यक्ष दीपक रावत ने इस संबंध में अनुमति प्रदान कर दी है। इस पार्क में लोगों के घूमने और बैठने के लिए जहां पार्किंग पाथ और बेंच आदि लगी होंगी। वही बत्तख एवं और अन्य जलीय जंतु भी पाले जाएंगे। यह वाटर पार्क बहुत ही दर्शनीय और मनोरम होगा।