Read in App


• Mon, 28 Jun 2021 10:25 pm IST


गांजे की भारी खेप के साथ दो नाबालिग गिरफ्तार


हरिद्वार। आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने उड़ीसा से ट्रेन में गांजा लेकर आ रहे दो नाबालिग समेत छह आरोपियों को जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 3.50 लाख रुपए की कीमत का करीब 54 किलो गांजा बरामद हुआ है। पुलिस के मुताबिक हरिद्वार शहर समेत देहात के कई क्षेत्रों में गांजे की सप्लाई होनी थी। 
एसपी जीआरपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर आने वाले संदिग्ध लोगों की चेकिंग कराने के आदेश दिए थे। बीते दिनों ही बंद ट्रेनों का संचालन दोबारा शुरू हुआ था। शुक्रवार रात को जीआरपी थानाध्यक्ष अनुज सिंह और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने जांच शुरू की। मुखबिर की सूचना पर उड़ीसा से हरिद्वार पहुंची उत्कल एक्सप्रेस से उतरे आरोपियों को एक बैग के साथ गिरफ्तार कर लिया। बैग में 54 किलो गांजा बरामद हुआ है।
पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम राजकुमार पुत्र जगदीश प्रसाद निवासी मुकुटपुर जलेसर, सुरेशा शाह पुत्र राबच्चन निवासी पुरूषोत्तमपुर बेतियाह बिहार, राहुल सिंह पुत्र तारकेश्वर निवासी रक्सोल मोतिहारी बिहार, सुजीत पुत्र रामप्रसाद निवासी बखरिया मझौलिया बेतियाह बिहार बताया। गिरफ्तार आरोपियों में दो नाबालिग भी शामिल हैं। नाबालिगों को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया हैं। आरोपी हरिद्वार के शहर समेत देहात के कई क्षेत्रों में गांजा बेचने आ रहे थे। यह मादक पदार्थ  हरिद्वार के आसपास क्षेत्रों में बेचने के लिए लाए थे, अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बाद नशे के व्यापार में कमी आएगी, पुलिस उच्च अधिकारी गणों एवं रेलवे प्रशासन द्वारा कार्रवाई की प्रशंसा की गई।
आरपीएफ के ए.एस.आई सतपाल ने बताया कोरोना काल के बाद गाड़ियां पुनः रूप से फिर संचालित हो गई है जिसको देखते हुए नशे के खिलाफ हमारे द्वारा गश्त भी बढ़ाई गई है जिसके फल स्वरुप टीम द्वारा कार्य में हमें सफलता प्राप्त हुई है। पुलिस अधीक्षक रेलवेज द्वारा पुलिस टीम को 2000 रुपए का नगद इनाम दिया गया है। पुलिस टीम में जी आर पी के थाना अध्यक्ष अनुज सिंह, कानि. संदीप वर्मा और संदीप । आरपीएफ हरिद्वार के ए एस आई सतपाल, कानि. दिलजीत पुंडरिक गिरी राजेंद्र और फरमान अली शामिल रहे।