Read in App


• Mon, 15 Apr 2024 1:11 pm IST


अलकनंदा नदी में कूदी महिला, छात्र ने जान पर खेलकर बचाई जान, फिर हुआ ड्रामा


रविवार देर रात श्रीनगर में हाइ वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला. यहां अल्केश्वर घाट पर एक महिला ने भरी भीड़ के बीच अलकनंदा नदी में छलांग लगा दी. जैसे ही महिला नदी के तेज बहाव में बहने लगी, तभी वहां खड़े गढ़वाल विवि के छात्र ने महिला को बहते हुए देख लिया.

ये देख युवक ने भी अलकनंदा नदी में छलांग लगा दी. युवक ने कुशलता से महिला को डूबने से बचा लिया. लेकिन ये महिला उसके बाद भी नदी में कूदने की जिद पर अड़ी रही. आनन फानन पुलिस को महिला के सम्बंध में जानकारी दी गयी. मौके पर पुलिस पहुंची और उसने महिला को काफी समझाया. तब जाकर महिला मानी. इसे बाद उसको उसके परिजनों को सौंप दिया गया. पुलिस के अनुसार महिला इससे पूर्व भी दो बार आत्मघाती कदम उठा चुकी है.

घटना के प्रत्यक्षदर्शी गढ़वाल विवि के छात्र श्याम सुंदर दहिया ने बताया कि महिला अल्केश्वर घाट पर आई. उसने सीधे अलकनंदा नदी में छलांग लगा दी. श्याम सुंदर ने बाताय कि वो बगल में ही था. उसने महिला को बचाने के लिए अलकनंदा नदी में छलांग लगा दी. करीब 50 मीटर तक तैरने के बाद वो महिला को बचा कर नदी के किनारे ले आया. उन्होंने बताया कि उसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दे दी थी.

श्रीनगर कोतवाली के प्रभारी कोतवाल सुनील रावत ने कहा कि महिला सुरक्षित है. महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. पूर्व में भी महिला दो बार महिला आत्मघाती कदम उठा चुकी है. महिला को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है.