Read in App


• Sun, 2 May 2021 8:48 am IST


चिकित्सा सेवा कर्मचारियों व उनके आश्रितों के लिए अतिरिक्त बेड की व्यवस्था करने की मांग की


हरिद्वार। संयुक्त चिकित्सा स्वास्थ्य परिवार कल्याण से सम्बद्ध  चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ चिकित्सा स्वास्थ्य, उत्तराखंड नर्सेस एसोसिएशन, उत्तराखंड लैब टेक्नीशियन एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कोरोना महामारी में कार्य करने वाले कर्मचारियों, अधिकारियों, संविदा, दैनिक, ठेका कर्मचारियों के लिए मेला चिकित्सालय में 15 अतिरिक्त आईसीयू बेड तथा दून चिकित्सालय व एम्स ऋर्षिकेश में 10-10 बेड की व्यवस्था कर्मचारियों और उनके आश्रितों के लिए करने की मांग की।
उत्तराखंड नर्सेस एसोसिएशन की जिला अध्यक्ष सुधा तिवारी हरिद्वार लैब टेक्नीशियन एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष महावीर सिंह, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के जिला मंत्री राकेश भंवर  ने कहा कि द्वितीय चरण में विकराल रूप धारण कर चुकी महामारी में रोगियों की सेवा के दौरान सीधे संपर्क में होने के कारण कर्मचारी ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं।
इसलिये कर्मचारियों और उनके आश्रितों के लिए अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की जानी चाहिए। प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेड़ा, प्रदेश प्रवक्ता शिवनारायण सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष नेलसन अरोड़ा ने कहा कि संघ द्वारा महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य से भी अनुरोध किया गया है कि  वे अपने स्तर से सभी जिलों को राजकीय कर्मचारियों, संविदा, दैनिक व ठेके पर कार्य कर रहे सफाई कर्मचारी, कक्ष सेवक, स्टाफ नर्सेस, लेब टेक्नीशियन, एएनएम, आशा कार्यकर्ताओं को कोरोना रोगियों के सीधे संपर्क में रहने के कारण संक्रमित हो जाने के कारण कर्मचारी और उनके आश्रितों के लिए अतिरिक्त आईसीयू बेड उपलब्ध कराएं। चिकित्सा से जुड़े सभी कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों से भी कहा गया है कि अपने-अपने स्तर से संबंधित अधिकारियों से मिलकर कर्मचारियों वे उनके आश्रितों के लिए बेड की व्यवस्था कराने का प्रयास करें।