Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sun, 15 Aug 2021 2:30 pm IST


अब नहीं झेलनी होगी आपको कपड़ो से आने वाली बदबू, अपनाइए ये नुस्खा...


बारिशों के दौरान कपड़े सुखाना अपने आप में एक मुश्किल काम है। इससे भी कठिन कार्य कपड़ों में आने वाली बदबू है। आइए जानते हैं, की आप किस तरह इस मौसम में भी कपड़ों से आने वाली बदबू को कम कर सकते हैं-

धुले हुए कपड़ों में से आने वाली बदबू से बचने के लिए कपड़ों को धोने के बाद अच्छी तरह से निचोड़ें ताकि कपड़ों में से पानी पूरी तरह से निकल जाए और कपड़े धूप के बिना पंखे के हवा के नीचे भी सूख जाएं।

धुले हुए कपड़ों में से सूखने के बाद भी सीलन की बदबू आ रही है, तो उन्हें पहनने से पहले एक बार आयरन कर लें। बेहतर होगा कि पहने जाने वाले कपड़ों को एक रात पहले अच्छी तरह से आयरन करके पंखे के नीचे रख दें। जिससे की आयरन की गर्मी से कपड़ों में से सीलन पूरी तरह से गायब हो जाए और पंखे के नीचे हवा में कपड़ों में सीलन का असर भी ना रहे। क्योंकि अलमारी में दिवारों की सीलन के कारण भी कपड़ों से बदबू आने लगती है। इसलिए आयरन करके कपड़ों को कभी भी अलमारी में ना रखें।

मानसून में पसीने और बारिश की बदबू से बचने के लिए ड्योडेरेंट का इस्तेमाल करें। हो सके तो ऑफिस में या अपने बैग में अपने लिए एक ड्योडेरेंट रखें और जब भी आपको ऐसा लगे कि आपके कपड़ों में से बदबू आ रही है तो ड्योडेरेंट का इस्तेमाल कर लें।