Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 13 Feb 2023 4:19 pm IST


SAI में कोच के 152 पदों के लिए मांगे गए आवेदन, तीन मार्च तक कर दें अप्लाई


 स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में कोच के विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली है। वे उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे बताए गए प्रारूप के अनुसार अपना फार्म भर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत भारतीय खेल प्राधिकरण में कोच के कुल 152 पद भरे जाएंगे। इसके अंतर्गत कोच, सीनियर कोच, चीफ कोच और हाई परफॉर्मेंस कोच की के पदों को भरा जायेगा। इन पद के बारे में डिटेल में जानकारी पाने और अप्लाई करने के लिए स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट  sportsauthorityofindia.gov.in.पर विजिट कर सकते हैं। 

वैकेंसी डिटेल

साई में निकले कोच पद का डिटेल इस प्रकार है।
कुल पद – 152
हाई परफॉर्मेंस कोच – 25 पद
चीफ कोच – 49 पद
सीनियर कोच – 34 पद
कोच - 44 पद

ये लोग कर सकते हैं अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए पात्रता पद के अनुसार अलग-अलग है। खेल के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने वाले लोग ही इन पदों के आवेदन कर सकते हैं। जैसे ओलंपिक में मेडल जीतने वाले, वर्ल्ड चैंपियनशिप खेलने वाले, कम से कम दो बार ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले, पैराओलंपिक और इंटरनेशनल इवेंट में भाग लेने वाले, द्रोणाचार्य अवॉर्ड पाने वाले कैंडिडेट फार्म भर सकते हैं।
इसके साथ ही उनके पास साई, एनएस या एनआईएस में से किसी संस्थान से डिप्लोमा होना चाहिए। 

इस पते पर भेजें आवेदन

आवदेन फार्म भरने के साथ सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स लगाकर  03 मार्च 2023 के पहले भेज दें। आवेदन भेजने का     पता है – उप निदेशक (कोचिंग), भारतीय खेल प्राधिकरण, प्रधान कार्यालय, गेट नंबर 10 (पूर्वी गेट), जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, लोधी रोड, नई दिल्ली – 110003।

सैलरी

 सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को सैलरी भी पद के हिसाब से दी जाएगी। मोटे तौर पर हर पद के लिए अधिकतम सैलरी एक लाख से अधिक है। वहीं हाई परफॉर्मेंस कोच  को सैलरी दो लाख रुपये से अधिक सैलरी दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।