Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 27 Jul 2022 4:12 pm IST


शौर्य दिवस पर कारगिल के शहीदों को किया नमन


कारगिल विजय दिवस की 23वीं वर्षगांठ पर कारगिल में शहादत देने वाले वीरों को नमन किया गया। कैंट स्थित शहीद स्मारक पर कारगिल शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। शौर्य दिवस पर सैन्य टुकड़ी ने शहीदों के सम्मान में सलामी दी। शहीदों के बलिदान से लोगों से प्रेरणा लेने का आह्वान किया।

शौर्य दिवस पर जिलाधिकारी वंदना सिंह ने शहीद हरीश देवड़ी की पत्नी सावित्री देवड़ी, शहीद हरी बहादुर घले की पत्नी सरस्वती माया घले और कारगिल युद्ध में घायल ऑनरेरी कैप्टन जीवन सिंह मेहरा को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इससे पूर्व जिलाधिकारी ने शहीद स्मारक पर कारगिल शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में सैनिकों की वीरता और बलिदान की लंबी परंपरा रही है। देश की आजादी से पहले और आजादी के बाद उत्तराखंड के वीर सपूतों ने देश की रक्षा के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

कारगिल युद्ध में देश की सीमाओं की रक्षा के लिए वीर सैनिकों के बलिदान को राष्ट्र हमेशा याद रखेगा। नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी, एसएसपी प्रदीप कुमार राय, अपर जिलाधिकारी और अन्य ने पुष्प चक्र, पुष्पमालाएं अर्पित कीं। दो मिनट का मौन रख कर कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। गैरीसन अल्मोड़ा की सैन्य टुकडी ने शहीदों के सम्मान में सलामी दी।