Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Tue, 20 Jun 2023 9:30 am IST


चिलचिलाती गर्मी के बीच बिजली कटौती से छूटे पसीने-पेयजल की भी किल्लत; UPCL का यहां होगा शटडाउन


उत्तराखंड में मैदानी इलाकों में बढ़ती गर्मी के बीच बिजली कटौती से लोगों के पसीने छूट रहे हैं। बिजली कटौती की वजह से पेयजल सप्लाई पर भी असर पड़ रहा है। रुड़की, विकासनगर, काशीपुर, रुद्रपुर आदि मैदानी इलाकों में घंटों तक बिजली कटौती से लोगों की मुश्किलें भी दोगुनी हो गईं हैं। यूपीसीएल द्वारा बिजली के घोषित और अघोषित शटडाउन ने शहरवासियों की परेशानी बढ़ा दी है।

शटडाउन से शहर के क्षेत्रों में लोगों को दिक्कत उठानी पड़ी। रविवार को लोअर नत्थनपुर, मोहकमपुर समेत कई इलाके लो वोल्टेज से जूझते रहे। वहीं बलबीर रोड में ट्रांसफार्मर खराब होने से घंटों इलाके की बिजली गुल रही। यूपीसीएल ने अगले चार दिन परेड ग्राउंड, पलटन बाजार, ईसी रोड इलाके के लिए सुबह तीन-तीन घंटे का शटडाउन घोषित किया है।
वहीं जल संस्थान के ट्यूबवेल को इन सब वजहों से पर्याप्त समय के लिए बिजली मिलने में दिक्कत हो रही है। जल संस्थान के कई ओवरहेड टैंक इस वजह से पूरे नहीं भर पा रहे। जल संस्थान के ईई उत्तर डिवीजन संजय सिंह के मुताबिक बिजली के शटडाउनों से बार-बार ट्यूबवेल का संचालन बाधित हो रहा है। ऐसे में उनके ओवरहेड टैंक पूरे नहीं भर पा रहे हैं।