Read in App


• Fri, 22 Mar 2024 11:16 am IST


फोन पर डराकर साइबर ठगों ने महिला को लगाया 5 लाख का चूना , पढ़े पूरी खबर


थाना राजपुर क्षेत्र के अंतर्गत निवासी महिला के साथ साइबर ठगों ने खुद को सीबीआई अधिकारी बताकर ठग लिया. महिला के पार्सल में ड्रग्स बताकर लाखों रुपए की ठगी कर डाली. महिला की तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

 मीना राधा कृष्ण निवासी गुनियाल गांव ने शिकायत दर्ज कराई है कि उनके पास 13 मार्च को एक कॉल आई. फोनकर्ता ने खुद को कोरियर सर्विस का अधिकारी बताया. उसने कहा कि आपको एक पार्सल भेजा गया था. वह कस्टम के अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर पकड़ लिया. अधिकारियों द्वारा जब पार्सल को चेक किया गया तो उसमें ड्रग्स मिली है. साथ ही पार्सल पर आपका आधार कार्ड और नाम पता लिखा हुआ है.

पीड़िता ने कहा कि उन्होंने कोई पार्सल नहीं भेजा है. आधार कार्ड और नाम पते का किसी ने दुरुपयोग किया है. फोनकर्ता ने इस बात की शिकायत ऑनलाइन दर्ज करवाने के लिए एक अन्य नंबर के साथ कनेक्ट किया. महिला से नए नंबर से कनेक्ट होने के बाद बात करने वाले ने खुद को प्रकाश कुमार बताते हुए मुंबई का पुलिस अधिकारी बताया. फोनकर्ता ने पीड़िता के साथ वीडियो कॉल पर भी बात की और पीड़ित से कहा कि उनके आधार कार्ड का इस्तेमाल 10 राज्यों में अपराध में हुआ है.