Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Mon, 14 Oct 2024 12:45 pm IST


नगर निगम श्रीनगर क्षेत्र की सड़कों की मरम्मत जल्द होगी शुरू


श्रीनगर: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश भर की सड़कों को गड्ढामुक्त करने के आदेश जारी किए हैं, इसके बावजूद भी सड़कों में जगह-जगह गड्ढे दिखाई दे रहे हैं. श्रीनगर नगर निगम क्षेत्र में डांग गांव को जोड़ने वाली सड़क पर सालों से गड्ढे बने हुए है, जिससे आए दिन लोग इस मार्ग पर चोटिल होते रहते हैं. ऐसे में भारतीय सेना में मेजर के पद पर तैनात दिग्विजय सिंह खुद मार्ग पर गड्ढे भरने के लिए आगे आए हैं और सड़क के गड्ढे पाटने में जुटे हैं.

दरअसल, कीर्ति चक्र विजेता मेजर दिग्विजय सिंह इन दिनों छुट्टियों पर घर आये हुए है, लेकिन उनके मोहल्ले को जानी वाली सड़क पर जगह-जगह गड्ढे बने हुए थे, जो हादसों को दावत दे रही है. ऐसे में मेजर दिग्विजय सिंह गड्ढों को भरने के लिए खुद आगे आए और अपने संसाधनों से मार्ग के गड्ढों को भरवाया, साथ ही खुद मजदूरों के साथ कार्य पर लगे रहे. वहीं मेजर दिग्विजय सिंह का कहना है किहर काम प्रशासन और सरकार के लिए नहीं छोड़ा जाना चाहिए, अगर कोई समस्या है तो उसे खुद से भी दूर किया जा सकता है. इसलिए उन्होंने आसपास के लोगों के साथ मिलकर मार्ग के गड्ढों को भरा है. जिससे लोगों को सहूलियत मिल सके. बता दें कि मार्ग लंबे समय से खस्ताहाल है, जिससे लोगों को आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं जो कार्य नगर निगम समय पर नहीं कर सका, उसे सेना के एक अधिकारी ने कर दिखाया.

वहीं नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त रविराज बंगारी ने कहा कि नगर निगम के अंतर्गत आने वाली सभी सड़कों को गड्ढामुक्त करने के लिए दो दिन के भीतर वर्कऑडर जारी कर दिए जाएंगे. जिसके बाद सड़कों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि नगर निगम की सभी सड़कों जल्द दुरुस्त कर लिया जाएगा.