Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Wed, 6 Jul 2022 10:00 am IST


LIC Share Target Price: एलआईसी के शेयरों में तेजी, खरीदने की सलाह, अभी और 20% भागेगा!


सरकारी बीमा कंपनी एलआईसी (LIC) ने भले ही हालिया आईपीओ के बाद इन्वेस्टर्स (LIC IPO Investors) को निराश किया हो, लेकिन अभी भी इसमें काफी संभावनाएं बाकी हैं. ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) ने हाल ही में इसे कवरेज देना शुरू किया है. मोतीलाल ओसवाल ने कवरेज की शुरुआत ही 'BUY' रेटिंग के साथ की है. मोतीलाल ओसवाल का कहना है कि एम्बेडेड वैल्यू (LIC Embeded Value) के 70 फीसदी के हिसाब से एलआईसी का मूल्यांकन (LIC Valuation) तार्किक है.

इतना चढ़ सकता है एलआईसी शेयर

आज के कारोबार की बात करें तो दोपहर 01 बजे एलआईसी का शेयर (LIC Share Price) बीएसई (BSE) पर 2.25 फीसदी की तेजी के साथ 708 रुपये पर कारोबार कर रहा था. कारोबार के दौरान एक समय यह करीब 03 फीसदी की तेजी के साथ 712.50 रुपये तक भी गया था. इसके बरक्स मोतीलाल ओसवाल ने एलआईसी को 830 रुपये का टारगेट प्राइस (LIC Share Target Price) दिया है. इसका मतलब हुआ कि ब्रोकरेज फर्म के हिसाब से आने वाले समय में एलआईसी का शेयर 20 फीसदी तक चढ़ सकता है.

मोतीलाल ओसवाल को इस कारण उम्मीद
मोतीलाल ओसवाल को उम्मीद है कि एलआईसी के मार्जिन (LIC Margin) में धीरे-धीरे रिकवरी आएगी. फर्म ने कहा, 'डिस्ट्रीब्यूशन, प्रोडक्ट मिक्स, हाई मिक्स ऑफ सिंगल प्रीमियम और ग्रुप बिजनेस पर भारी निर्भरता जैसे मामलों में निजी कंपनियों की तुलना में अलग रणनीति के बाद भी एलआईसी ने जीवन बीमा बाजार में पहला पायदान बरकरार रखा है.' मोतीलाल ओसवाल को लगता है कि इस कारण एलआईसी के लिए आन वाले समय की संभावनाएं बेहतर हैं, जो स्टॉक के परफॉर्मेंस में रिफ्लेक्ट होंगी.