Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 9 Jul 2022 5:21 pm IST


रिजॉर्ट से 300 मीटर की दूरी पर मौत ने झपट्टा


पंजाब, दिल्ली और नोएडा के पर्यटकों की कार शुक्रवार सुबह ढेला नदी के तेज बहाव में बह गई। हादसे में कार सवार छह महिलाओं समेत नौ लोगों की मौत हो गई। इनमें एक स्थानीय युवती भी शामिल है जबकि उसकी बहन घायल हुई है। बृहस्पतिवार की रात सभी लोग एक रिजॉर्ट में रुके थे।



नैनीताल जिले के रामनगर से 12 किमी दूर ढेला गांव स्थित कॉर्बेट स्माल टाउन होटल एंड रिजॉर्ट में पटियाला पंजाब के आठ पर्यटक बृहस्पतिवार शाम चार बजे आए थे। शुक्रवार सुबह पांच बजे रिजॉर्ट से चेकआउट कराने के बाद दो स्थानीय महिलाओं के साथ पर्यटक अर्टिगा कार (पीबी01सी-6089) से लौट रहे थे। रिजॉर्ट से 300 मीटर की दूरी पर पहुंचे तो ढेला नदी में तेज बहाव चल रहा था। 


पर्यटकों की कार से आगे चल रही इनोवा रपटे को पार कर गई। यह देख पर्यटकों ने भी अपनी कार रपटे में डाल दी, हालांकि कुछ ग्रामीणों ने उन्हें रोकने की कोशिश भी की थी लेकिन वे नहीं माने। थोड़ी दूर जाकर कार तेज बहाव में पलटकर बह गई। इस बीच शीशा टूटने से एक महिला कार से छिटककर बाहर निकल गई जबकि बाकी सभी कार में फंसे रह गए। 

ग्रामीणों की सूचना पर अग्निशमन और पुलिस टीम मौके पर पहुंची। कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया लेकिन तब तक सभी की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने घायल महिला को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। करीब तीन घंटे बाद मौके पर पहुंची ट्रैक्टर और जेसीबी की मदद से पत्थरों के बीच फंसी कार को नदी से बाहर निकाला गया। स्थानीय मृतक युवती और घायल महिला दोनों सगी बहनें हैं।