Read in App

DevBhoomi Insider Desk
• Sat, 30 Jul 2022 10:05 am IST

नेशनल

जम्मू-कश्मीर : बारामुला जिले के वानीगाम बाला इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी...


जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के वानीगाम बाला इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जा रही है। सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को घेर लिया है। पुलिस और सुरक्षा बल की संयुक्त टीम इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही है। दोनों तरफ से रुक-रुककर गोलीबारी हो रही है। 

इससे पहले, दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच बुधवार को हुई मुठभेड़ में सेना का एक जवान घायल हो गया था। इस दौरान आतंकी भाग निकले थे। जानकारी के मुताबिक, बुधवार तड़के सुरक्षाबलों को जिले के बारयिहर्द कठपोरा इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इस इनपुट के आधार पर सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। 

इस दौरान इलाके में छिपे आतंकवादियों ने एडवांस सर्च पार्टी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। कुछ देर तक चली क्रॉस-फायरिंग के बाद इलाके में सन्नाटा पसर गया। सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान जारी रखा। शुरुआती फायरिंग में एक सेना का जवान घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। वहीं, आतंकी भी भाग निकले। सुरक्षाबलों ने काफी देर तक इलाके में तलाशी अभियान चलाया, लेकिन आतंकवादियों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा। इस पर ऑपरेशन को स्थगित कर दिया गया।

हालांकि पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि लगातार आतंकवादियों को ट्रैक किया जा रहा है और आसपास के इलाकों में सुरक्षाबलों को सतर्क रखा गया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही आतंकवादियों मार गिराया जाएगा।